Monday, June 17, 2024
HomecrimeRajasthan News: 733 फर्जी बैंक खाते बनाकर की करोड़ों की हेरा-फेरी, जयपुर...

Rajasthan News: 733 फर्जी बैंक खाते बनाकर की करोड़ों की हेरा-फेरी, जयपुर से पकड़े गए 5 बदमाश

- Advertisement -

India News Rajasthan ( इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: जयपुर जिले के रामनगरिया थाना (Rajasthan News) पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो बैंकों में फर्जी खाते खोलकर साइबर ठगी, ऑनलाइन गेमिंग और सट्टे की अवैध रकम का लेनदेन करता था। पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद दो मुख्य आरोपियों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

733 फर्जी बैंक खाते बनाकर की हेरा-फेरी

पुलिस के अनुसार प्रारंभिक (Rajasthan News) जानकारी के अनुसार इन आरोपियों ने 733 फर्जी बैंक खाते खोले, जिनमें करोड़ों रुपए की अवैध रकम ट्रांसफर की गई। इस गिरोह के मुखिया योगी कृष्ण सोनी, संदीप बागड़ा, राजेंद्र कुमार मीना, सुरेश कुमार मीना और लक्ष्य जैन हैं। इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः- रोमांटिक हुए गौतम गंभीर

इस गिरोह की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने रॉयल प्लेटिनम अपार्टमेंट के पास इनके फ्लैट पर छापा मारकर कई साइबर ठगों के बैंक खाते खोलने का शक उजागर किया।

 34 सिम, 32 क्रेडिट-डेबिट कार्ड बरामद 

गिरोह की गिरफ्तारी के बाद इनके फ्लैट से 18 बैंक खातों के आवेदन पत्र, पांच चेक बुक, दो बायोमेट्रिक मशीन, चार ओटीजी, 34 सिम, 7 आधार कार्ड और 32 क्रेडिट और डेबिट कार्ड बरामद किए गए हैं। फर्जी खाते खोलने की प्रक्रिया समेत आरोपियों की पूरी चालाकी और धोखाधड़ी की विस्तृत जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः- चाय के साथ कभी न खाएं ये चीजें, वरना भुगतना पड़ेगा बड़ा नुकसान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular