Sunday, June 30, 2024
HomeWeatherIMD Weather Update Today: इन राज्यों में बदला मौसम का मिजाज, जानें...

IMD Weather Update Today: इन राज्यों में बदला मौसम का मिजाज, जानें IMD की ताजा अपडेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),IMD Weather Update Today: पिछले बीते दिनों से लोगों को कड़ाके की सर्दी की मार झेलनी पड़ी। वहीं अब कड़ाके की सर्दी से लोगों को राहत मिल रही है। बीते दिन धूप खिलने से लोगों को गर्मी का अहसास हुआ। कुछ राज्यों में हल्की बारिश हो रही है तो कुछ राज्यों में धूप खिल रही है। ऐसे में IMD की रिपोर्ट ने आने वाले 24 घंटों में कैसा रहेगा मौसम का हाल इसकी ताजा अपडेट दी है। चलिए जानते है आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

मौसम विभाग ने लगाया अनुमान 

दिल्ली समेत उत्तर भारत और अन्य राज्यों में सुबह के समय हल्की सर्दी का अहसास होता है और दिन में गर्मी का अहसास होता है। उत्तर पश्चिम भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और आस-पास के मैदानी क्षेत्रों में 18 से 22 फरवरी तक बारिश और ओलावृष्टि को लेकर मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है। वहीं मौसम विभाग ने 17 फरवरी यानी आज को लेकर मौसम साफ रहने की अपडेट दी है।

IMD की ताजा अपडेट

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 19 और 20 फरवरी को तेज हवा के साथ ओलावृष्टि होने का पूर्वानुमान लगाया है। वहीं दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस रहा। IMD की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, 19, 20 और 21 फरवरी की रात को हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही बल्कि बारिश की भी संभावना जताई है। कुछ अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

IMD की अपडेट के अनुसार, झारखंड और उत्तरी ओडिशा में अगले 24 घंटों में ओलावृष्टि हो सकती है। असम, मेघालय, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश में भी बिजली के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अपडेट दी है कि आने वाले दिनों में नॉ़र्थईस्ट राज्यों में बल्कि बारिश हो सकती है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। साथ ही मौसम विभाग ने बिजली कड़कने की लोगों को चेतावनी दी है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में 19 से 21 फरवरी के दौरान बारिश और ओलावृष्टि की मौसम विभाग ने संभावना जताई है। 19 फरवरी को उत्तराखंड में बर्फबारी का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular