Monday, June 3, 2024
Homeट्रेंडिंगHigh Court Bharti : राजस्थान हाईकोर्ट के सैकड़ों पदों पर निकली भर्ती,...

High Court Bharti : राजस्थान हाईकोर्ट के सैकड़ों पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), High Court Bharti : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। बता दें की राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के 222 पदों पर भर्ती निकाली है। इसकी अंतिम तारीख 8 मई 2024 तक है। आइए जानते है इसके बारे में..

हाई कोर्ट भर्ती की शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की अगर हम बात करे तो उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए और राजस्थानी और हिंदी भाषा का नॉलेज होनी चाहिए।

भर्ती के लिए आयु सीमा

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से लेकर 40 अधिकतम वर्ष होनी चाहिए, हालांकि इसमें सरकारी नियमों के तहत आयु सीमा में छूट मिल सकती है।

फॉर्म के लिए आवेदन फीस

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों आवेदन की बात करे तो सामान्य वर्ग को 1000 रुपए और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार को 750 रुपए और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 500 रुपए फीस देनी होंगी। आपको बता दे की उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा के बाद इंटरव्यू के अनुसार होंगा।

राजस्थान हाई कोर्ट भर्ती में सैलरी

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों सैलरी की बात करे तो उम्मीदवार के चयन के बाद 77,840 रुपए से लेकर 1,36,520 रुपए सैलरी दी जाएँगी।

ऐसे करे आवेदन

राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के पदों पर आवेदन के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर कर सकेंगे। इसके बाद Recruiment वाले विकल्प पर पर क्लिक करें। फिर सारी जरूरी जानकारी सब्मिट करें और आवेदन पत्र को भरें। शुल्क का भुगतान करें। और इसका प्रिंट निकाल कर साथ में रख ले।

Read Also:

Rajasthan News: पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को दिया अंजाम, दो गुर्गों को दबोचा, जानें पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular