Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगAnant-Radhika Wedding: प्री-वेडिंग के मौके पर भावुक हुए मुकेश अंबानी, कही ये...

Anant-Radhika Wedding: प्री-वेडिंग के मौके पर भावुक हुए मुकेश अंबानी, कही ये बात 

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Anant-Radhika Wedding: इस वक्त देश-दुनिया की तमाम बड़ी हस्तियां गुजरात के जामनगर में जुटी हैं। एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी ने जामनगर को एक नई पहचान दी है। दरअसल, मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी होने जा रही है। इससे पहले जामनगर में तीन दिवसीय प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन चल रहा है, जो 1 मार्च से शुरू हो चुका है।

मुकेश अंबानी ने दी स्पीच (Anant-Radhika Wedding)

मुकेश अंबानी के बुलावे पर कई बड़े उद्योगपति, क्रिकेटर और कलाकार जामनगर पहुंच चुके हैं, मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग, बिल गेट्स समेत बड़ी हस्तियां जामनगर की शोभा बढ़ा रही हैं। मुकेश अंबानी ने भावुक अंदाज में मेहमानों का स्वागत किया। उन्होने स्वागत करते हुए कहा, ‘हमारे प्रिय मित्रों और परिवार, आप सभी को नमस्कार और शुभ संध्या। भारतीय परंपरा में हम मेहमानों को आदरपूर्वक अतिथि कहकर बुलाते हैं। अतिथि देवो भव इसका मतलब है कि मेहमान भगवान के समान होते हैं।

अनंत-राधिका बग्गी से पहुंचे

इस दौरान अनंत अंबानी और उनकी होने वाली पत्नी राधिका मर्चेंट बग्गी पर सवार होकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। मुकेश अंबानी ने दोनों को जिंदगी की नई पारी के लिए शुभकामनाएं देते हुए अपने पिता को भी याद किया। उन्होंने कहा, ‘मुझे यकीन है कि आज धीरूभाई बहुत खुश होंगे, आज हम उनके सबसे प्यारे पोते अनंत की जिंदगी के सबसे यादगार और खुशी के पल मना रहे हैं, और वह भी जामनगर में। मुकेश अंबानी ने कहा कि जामनगर मेरे और मेरे पिता की कर्मभूमि बन गया है। एक ऐसी जगह जहां उन्हें अपना मिशन, जुनून और उद्देश्य मिला। जामनगर पूरी तरह से बंजर पड़ी हुई थी, तीस साल पहले ये रेगिस्तान की तरह था। लेकिन आज जामनगर में हम उनके सपनों को पुरा कर रहे हैं।

मुकेश अंबानी ने की अनंत की तारीफ

इसके बाद मुकेश अंबानी ने अनंत अंबानी के बारे में भावुक होकर कहा, ‘मैं जब भी अनंत को देखता हूं तो मुझे उनमें अपने पिता धीरूभाई नजर आते हैं। अनंत भी मेरे पिता की तरह सोचते हैं कि कुछ भी असंभव नहीं है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि संस्कृत में अनंत का अर्थ है…जिसका कोई अंत न हो। मैं भी अनंत में अनंत शक्ति देखता हूं। अंत में मुकेश अंबानी ने कहा कि आप सभी को भी अनंत और राधिका को आशीर्वाद देना चाहिए।

ये भी पढ़े:
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular