Monday, July 8, 2024
Homeबड़ी खबरWorld Cup 2023: सचिन तेंदूलकर का आया शतकों के अर्धशतक पर रिएक्शन,...

World Cup 2023: सचिन तेंदूलकर का आया शतकों के अर्धशतक पर रिएक्शन, किया ये पोस्ट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), World Cup 2023: इस समय भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। यह मैच रोहित शर्मा के घरेलू मैदान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे अधिक शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस रिकॉर्ड के टूटने के बाद सचिन ने एक भावनात्मक पोस्ट लिख कोहली को बधाई दी है।

सचिन ने एक्स पर लिखा

“जब मैं पहली बार आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने आपके साथ मेरे पैर छूने का मज़ाक उड़ाया था। मैं उस दिन अपनी हँसी नहीं रोक सका। लेकिन जल्द ही, आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया। मैं बहुत खुश हूं कि वह युवा लड़का एक ‘विराट’ खिलाड़ी बन गया है।”

“मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा। और इसे सबसे बड़े मंच पर – विश्व कप सेमीफाइनल में – और अपने घरेलू मैदान पर करना सोने पर सुहागा है।”

शतकों का अर्द्धशतक

विराट कोहली ने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर एकदिवसीय क्रिकेट में अपना 50वां शतक जड़ा है। विराट कोहली ने यह मुकाम 291 वनडे मैच की 279 पारी में यह मुकाम हासिल किया है। एकदिवसीय क्रिकेट में शतको का अर्द्धशतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर बने। इस शतकीय पारी के बाद विराट कोहली ने विश्व कप 2023 में अपना तीसरा शतक जड़ा है। एकदिवसीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के नाम 49 शतकीय पारियां दर्ज है।

यह भी पढे़- World Cup Cricket 2023: विराट और शमी ने मचाई धूम, न्यूजीलैंड को हरा भारत की टीम हुई फाइनल में एंट्र

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular