Monday, May 20, 2024
Homeबड़ी खबरRajasthan News: राजस्थान में सरकारी स्कूलों के टीचरों के मोबाइल लाने पर...

Rajasthan News: राजस्थान में सरकारी स्कूलों के टीचरों के मोबाइल लाने पर बैन, शिक्षामंत्री दिलावर ने बताई वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान में सरकारी स्कूलों के शिक्षकों पर मोबाइल लाने पर बैन लग गया है। राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का कहना है कि स्कूलों में मोबाइल ले जाने से शिक्षक सारा दिन वहीं उलझे रहते हैं जिसका नुकसान बच्चों की पढ़ाई को होता है। मंत्री दिलावर ने कहा कि मोबाइल एक बीमारी की तरह है।

सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के फोन लाने पर लगी रोक

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने जयपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सरकारी स्कूलों में अब शिक्षकों को मोबाइल फोन लाने की इजाजत नहीं होगी, अगर कोई शिक्षक गलती से अपना मोबाइल फोन स्कूल में लाता है तो उसे प्रधानाध्यापक के पास जमा कराना होगा। केवल प्रिंसिपल को ही मोबाइल लाने की अनुमति होगी। आपातकालीन स्थिति में हेडमास्टर को फोन आएगा और वह शिक्षक को सूचित करेंगे।

मामले पर बोले शिक्षा मंत्री मदन दिलावर

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि स्कूल में शिक्षकों द्वारा मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने से बच्चों की पढ़ाई को नुकसान पहुंचता है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को बच्चों को पढ़ाने से पहले संबंधित विषय के बारे में स्वयं पढ़ना चाहिए। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि शिक्षक स्कूल समय में पूजा-नमाज के नाम पर बाहर नहीं जा सकेंगे। पूजा और नमाज के नाम पर स्कूल छोड़ने की इजाजत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular