Thursday, July 4, 2024
Homeस्पोर्ट्सWorld Cup 2023: भारत और इंग्लैंड के मैच पर जयपुर में जबरदस्त...

World Cup 2023: भारत और इंग्लैंड के मैच पर जयपुर में जबरदस्त उत्साह, पुराना बदला लेने की आस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), World Cup 2023,Mohammad Raja Ulla from India News: भारत और इंग्लैंड की मैच को लेकर राजधानी जयपुर में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। अलग-अलग इलाकों में बड़ी-बड़ी टीवी लगाकर सामूहिक रूप से लोग मैच का आनंद लेते हुए नजर आ रहे हैं। राजधानी जयपुर के चांदपोल इलाके में फैसल मोहम्मदी की तरफ से भारत और इंग्लैंड मैच के दौरान भारत का उत्साहवर्धन करने के लिए तिरंगा हाथ में लेकर भारत के समर्थन में जबरदस्त नारेबाजी की गई। इस दौरान यहां पर बड़ी संख्या में युवा बुजुर्ग सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे। वही यहां पर पहुंचे लोगों का कहना था कि जिस तरह से भारत अपनी पूरी फॉर्म में चल रहा है उससे लगता है कि इस बार तो हमारा हिंदुस्तान ही वर्ल्ड कप में जीत हासिल करेगा। वही आज जिस तरह से इंग्लैंड के साथ टूर्नामेंट हो रहा है तो भारत अपना पुराना बदला भी इंग्लैंड से वसूलेगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच आज जोरदार मुकाबला खेला जा रहा है। एक तरफ इंग्लैंड की टीम है, जो मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन है। वहीं, दूसरी तरफ भारत दो बार वर्ल्ड टाइटल जीत चुका है। हालांकि, इस बार इंग्लैड के लिए वर्ल्ड कप खास नहीं दिख रहा है। टूर्नामेंट में इंग्लैंड अबतक पांच में से चार मुकाबले गंवा चुका है। इसके साथ ही टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। वहीं, दूसरी ओर भारतीय टीम लगातार पांच मुकाबले जीत चुकी है।

मुकाबला आसान नहीं

वर्ल्ड कप में भारत-इंग्लैंड का मुकाबला आसान नहीं होता है। अगर आकड़ों की माने तो वर्ल्ड कप में अब भी इंग्लैंड के आंकड़े बेहतर हैं। 8 मैचों में से भारत सिर्फ तीन में ही जीत दर्ज कर पाया है। 4 में इंग्लैंड और 1 मैच टाई रहा है। वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ भारत को आखिरी जीत साल 2003 में मिली थी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular