Monday, May 20, 2024
Homeस्पोर्ट्सIPL 2024: IPL से एक महीने पहले सील हुआ Rajasthan Royals का...

IPL 2024: IPL से एक महीने पहले सील हुआ Rajasthan Royals का होम ग्राउंड, RCA के ऑफिस पर भी लगा ताला, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) मैचों की मेजबानी से एक महीने पहले Rajasthan Royals के होम ग्राउंड सवाई मान सिंह स्टेडियम को राजस्थान स्पोर्ट्स काउंसिल ने सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि राज्य क्रिकेट निकाय ने बकाया भुगतान सहित अपनी देनदारियों को पूरा नहीं किया है। स्टेडियम के साथ-साथ राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के कार्यालय और उसकी अकादमी को भी सील कर दिया गया है।

सील हुआ Rajasthan Royals का होम ग्राउंड

स्पोर्ट्स काउंसिल ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के कार्यालय परिसर को सील कर दिया है। इसके अलावा, सवाई मानसिंह स्टेडियम (SMS) परिसर के अंदर क्रिकेट मैदान को भी राष्ट्रीय निकाय द्वारा सील कर दिया गया है।
राजस्थान खेल परिषद के सचिव सोहन राम चौधरी ने मीडिया को बताया कि “हमने RCA को कई नोटिस भेजे थे, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया। उन्होंने केवल MoU को आठ साल से बढ़ाकर 10 साल करने का जवाब दिया। उन पर देनदारियां थीं और जिसे उन्होंने पूरा नहीं किया।” उन्होंने आगे कहा, “हमने समाधान खोजने के लिए RCA के साथ बैठक की। उन्हें लगभग 200 करोड़ रुपये मिले थे लेकिन उन्होंने हमें बताया कि उन्हें राशि नहीं मिली है। राजस्थान प्रीमियर लीग के दौरान उनके पास बहुत पैसा था लेकिन उन्होंने एमओयू का पालन नहीं किया और पैसा जमा नहीं किया, इसलिए हमें यह कदम उठाना पड़ा।”

अशोक गहलोत ने साधा निशाना

गौरतलब है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के अध्यक्ष पूर्व सीएम के बेटे वैभव गहलोत हैं। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के परिसर को सील करने के बाद राज्य की खेल परिषद पर कटाक्ष किया है। अशोक गहलोत ने एक्स कर कहा, ‘स्पोर्ट्स काउंसिल द्वारा आनन-फानन में राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) पर की गई कार्रवाई राजनीतिक द्वेष से प्रेरित लगती है। यदि MoU समाप्त होना ही वजह थी तब भी यह यकायक तालाबंदी की बजाय ग्रेसफुली (उचित कानूनी तरीके से) कार्रवाई की जा सकती थी।’ अशोक गहलोत ने आगे कहा, ‘ऐसी कार्रवाई से राजस्थान के खेल संघों पर राष्ट्रीय संस्थाओं का भरोसा कम होगा और जो खेलों का माहौल हमारी सरकार के दौरान बना वो खराब होगा। हजारों क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों में इस कार्रवाई से रोष है।’

Rajasthan Royals का होम ग्राउंड है सवाई मानसिंह स्टेडियम

सवाई मानसिंह स्टेडियम (SMS) IPL टीम Rajasthan Royals का होम ग्राउंड है और आगामी IPL सीजन के लिए कई क्रिकेट मैचों की मेजबानी करने की भी उम्मीद है। सवाई मान सिंह स्टेडियम 24 मार्च को स्थानीय टीम राजस्थान रॉयल्स के लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शुरुआती मैच की मेजबानी करेगा। यहां दूसरा गेम 28 मार्च को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। आम चुनावों के कारण आईपीएल 2024 के कार्यक्रम की घोषणा केवल पहले दो सप्ताह और 21 मैचों के लिए की गई थी।

ये भी पढ़ें-Kumar Shahani: नहीं रहे नेशनल अवार्ड विनर फिल्ममेकर कुमार साहनी, 83 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

ये भी पढ़ें-Shani Uday 2024: शनि देव करने वाले हैं बड़ी कृपा, इन…

ये भी पढ़ें-Health: सर्दियों में आंख के नीचे सूजन क्यों बढ़ जाती है?…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular