Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सIndia vs South Africa T20 Series के वेन्यू का BCCI ने किया...

India vs South Africa T20 Series के वेन्यू का BCCI ने किया एलान

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर: 

India vs South Africa T20 Series: India और South Africa के बीच इस साल होने वाली 5 टी-20 (India vs South Africa T20 Series)मैचों की घरेलू सीरीज के लिए बसीसीआई ने वेन्यू का ऐलान कर दिया है। बता दें की इस साल ही जून में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर आएगी। इस दौरे पर दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 श्रृंखला खेलनी है। बीसीसीआई ने वेन्यू और शेड्यूल की घोषणा प्रेस रिलीज़ के दौरान की।

इस टी-20 सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद अगले 3 टी-20 मुकाबले 12, 14 और 17 जून को कटक, विशाखापट्टनम और राजकोट में खेले जाएंगे। इस टी-20 सीरीज का आखिरी टी-20 मुकाबले का आयोजन 19 जून को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में किया जाएगा।

भारत के पास बदला लेने का मौका

India vs South Africa 2nd ODI Live Streaming: When and where to watch Live on TV and Online | Cricket News – India TV

भारत के पास इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका से बदला लेने का पूरा मौका होगा। क्योंकि भारत का इस साल की शुरुआत में हुआ दक्षिण अफ्रीका दौरा बेहद खराब रहा था। उस दौरे पर भारत ने 3 टेस्ट मैच और 3 वनडे मुकाबले खेले थे। जिमें भारत ने टेस्ट सीरीज को 2-1 से गवां दिया था और वनडे सीरीज में तो भारत एक भी मैच नहीं जीत पाया था। वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से क्लीन स्वीप झेलने पड़ी थी।

अब भारत के पास इस टी-20 सीरीज में पुराना हिसाब चुकता करने का पूरा मौका है। भारत इस टी-20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का क्लीन स्वीप करने की पूरी कोशिश करेगा। बता दें कि रोहित शर्मा के फुल टाइम कप्तान बनने के बाद से भारत एक भी मैच नहीं हारा है और रोहित इस रिकॉर्ड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी बरकरार रखना चाहेंगे।

India vs South Africa T20 Series सीरीज का शेड्यूल

 

  • पहला टी-20

9 जून, दिल्ली

  • दूसरा टी-20

12 जून, कटक

  • तीसरा टी-20

14 जून, विशाखापट्टनम

  • चौथा टी-20

17 जून, राजकोट

  • पांचवा टी-20

19 जून, बेंगलुरु

ये भी पढ़ें : COD Mobile के आज के कॉड्स को करें रिडीम और पाएं आकर्षक रिवार्ड्स

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular