Thursday, July 4, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND Women vs NZ Women भारत ने टाला क्लीन स्वीप, न्यूजीलैंड को...

IND Women vs NZ Women भारत ने टाला क्लीन स्वीप, न्यूजीलैंड को आखिरी मैच में 6 विकेट से हराया

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

IND Women vs NZ Women : भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय महिला टीम ने आखिरी मैच जीत कर सीरीज में अपना क्लीन स्वीप टाल दिया। 5 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला क्वीन्सटाउन के जॉन डेविस ओवल पर खेला गया। इस मैच में वापसी करते हुए भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन कर न्यूजीलैंड की टीम 6 विकेटों से हरा दिया।

हालांकि इस 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय महिला टीम एक ही मैच जीत पाई। लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 251 रन ही बना सकी। जवाब में भारत टीम ने स्कोर पीछा करते हुए 6 विकेट से सीरीज के आखिरी मैच में जीत दर्ज कर ली।

कीवी टीम ने जीता टॉस (IND Women vs NZ Women)

सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीता और भारत पर क्लीन स्वीप करने के इरादे से पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भी न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी। 20 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 100 के पार पहुँच चूका था और उनके सिर्फ 2 ही विकेट गिरे थे।

लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने अपना शिकंजा कसना शुरू किया और न्यूजीलैंड के विकेट गिरते रहे। न्यूजीलैंड के लिए एमेलिया केर ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाये। एमेलिया केर की इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड का स्कोर 50 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 251 तक पहुँच गया। (IND Women vs NZ Women)

मंधना बनी प्लेयर ऑफ़ द मैच (IND Women vs NZ Women)

न्यूजीलैंड के 251 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम को 29 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। शेफाली वर्मा महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। लेकिन स्मृति मंधना ने शानदार बल्लेबाजी करना जारी रखा। उन्होंने पहले दीप्ति शर्मा के साथ और फिर हरमनप्रीत कौर के साथ दो अर्धशतकीय साझेदारियां की। इसके बाद भारतीय कप्तान मिताली राज ने 57 रन की शानदार पारी खेली और भारत को जीत दिलाकर नाबाद वापिस लौटी।

इससे पहले हरमनप्रीत ने 63 और स्मृति मंधना ने 71 रन की शानदार पारी खेली थी। स्मृति की 71 रन की मैच जिताऊ पारी के लिए उन्हें इस मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। हरमनप्रीत के बल्ले से भी काफी लम्बे समय के बाद रन निकले और वर्ल्ड कप से पहले यह भारत के लिए अच्छी खबर है। (IND Women vs NZ Women)

Also Read : IND vs SL T20 Series भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ श्री लंका का यह स्टार स्पिन गेंदबाज

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular