Tuesday, July 2, 2024
Homeस्पोर्ट्सटीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा T20 आज, भारत के...

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा T20 आज, भारत के लिए सीरीज में बने रहने के लिए जीत है जरूरी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Sports News: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज 5 मैचों की टी-20 श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारत के लिए करो या मरो वाला होगा। भारत को यदि सीरीज में बने रहना है तो इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। क्योंकि 5 मैचों की इस टी-20 श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका इस समय 2-0 से आगे है।

दक्षिण अफ्रीका मैच जीतकर सीरीज करना चाहेगी अपने नाम

IND vs SA

अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच को भी जीत लेती है, तो वह इस सीरीज को अपने नाम कर लेगी। इसलिए सीरीज के लिहाज से भारत के लिए यह डू और डाई मुकाबला है। बता दें कि इस सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

ऐसे में भारत की टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई थी। लेकिन सीरीज शुरू होने से 1 दिन पहले ही केएल राहुल भी इस सीरीज से चोट के चलते बाहर हो गए। अब भारत की टीम ऋषभ पंत के हाथ में है।

भारत ऋषभ पंत की कप्तानी में इस सीरीज के शुरूआती 2 मैच गवां चुका है। हालांकि भारतीय टीम इस मैच को जीतकर इस सीरीज में वापसी करना चाहेगी। इस मैच का सीधा प्रसारण डिज्नी+हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह मैच भारतीय समयनुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा और मैच से आधा घंटा पहले टॉस होगा।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान/अर्शदीप सिंह

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग-11

टेम्बा बावुमा (कप्तान), रीज़ा हेंड्रिक्स, ड्वेन प्रिटोरियस, रस्सी वैन डेर डूसन, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी

ये भी पढ़ें : Garena Free Fire Max Redeem Code Today 14 June 2022

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular