Thursday, July 4, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान आमने-सामने, किसके हाथ लगेगी सफलता

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान आमने-सामने, किसके हाथ लगेगी सफलता

- Advertisement -

World Cup 2023 IND vs AFG Live Update: बुधवार (11 अक्टूबर) को क्रिकेट विश्व कप मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाने वाला है। ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इससे पहले भारत ने पांच बार वर्ल्ड कप चैंपियन रही ऑट्रेलिया को धूल चटाई थी। हालांकि भारत को उनके तेज गेंदबाजों के खिलाफ बड़ी चुनौती दी थी।

वहीं, अफगानिस्तान के स्पिनर भारतीय टीम के अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को परेशान करने का माद्दा रखते हैं। अफगान के राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसे स्पिनर हैं। इधर भारत की तरफ से शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन के कंधों पर बतौर ओपनर रन बनाने का भार होगा।

भारत के हाथ एक शानदार सफलता

7वें ओवर की चौथी गेंद में भारत के हाथ एक शानदार सफलता लगी। गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अफगानिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज इब्राहम जादरान को अपना शिकार बनाया। वहीं, इब्राहम जादरान 22 रन बनाकर आउट हुए। बता दें कि अफगानिस्तान की शुरुआत इस मैच में अच्छी रही। इस वक्त टीम का स्कोर 32 रन है।

भारत ने चौथे ओवर में ही अपना पहला रिव्यू गवा दिया है। अब भारत के बाद सिर्फ एक ही रिव्यू शेष बटा है। इस वक्त अफगानिस्तान का स्कोर 19/0 है

अफगानिस्तान की टीम इस वक्त बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतर चुकी है। टीम के पारी की शुरुआत हमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहम जादरान ने की है।

टीम की प्लेंइग-11

  • भारतीय टीम की प्लेंइग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
  • अफगानिस्तान की प्लेंइग-11: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।

अफगानिस्तान ने जीता पहला टॉस 

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। वहीं भारतीय टीम दिल्ली के मैदान में पहले गेंदबाजी करने उतरेगी। मालूम को कि दिल्ली की पिच बल्लेबाजों के अच्छी रही है। इस मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular