Tuesday, July 2, 2024
Homeस्पोर्ट्सICC Test Ranking: पहले नंबर 1 पर रहे मार्नस लाबुशेन पहुंचे तीसरे...

ICC Test Ranking: पहले नंबर 1 पर रहे मार्नस लाबुशेन पहुंचे तीसरे नंबर पर, टॉप 10 में अकेले भारतीय ऋषभ पंत

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ), ICC Test Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद ने अपनी ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। जिसमें इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रुट 887 रेटिंग प्वाइंट के साथ अब टॉप पर आ गए हैं। जिसके बाद पहले नंबर 1 पर रहे मार्नस लाबुशेन खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। तो वहीं सबसे खास बात ये है कि, क्रिकेट से 6 महीनों से ज्यादा देर तक बाहर रहने वाले ऋषभ पंत अभी भी टॉप 10 में शामिल हैं। बता दें कि, इस लिस्ट रैंकिंग की टॉप 10 लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स के खराब प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के केन विलियमसन चौथी पोजिशन से दूसरे नंबर पर पहुंच गए है जिनका 883 रेटिंग प्वाइंट हैं।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड

वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड चौथे स्थान पर 873 प्वाइंट के साथ बने हुए हैं। वहीं मंगलवार तक नंबर-2 पोजिशन पर रहे स्टीव स्मिथ 4 स्थान नीचे नंबर-6 पर पहुंच गए। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में लाबुशेन 0 और 13, वहीं स्मिथ 16 और 6 रन ही बना सके थे। इंग्लैंड के खिलाफ 50 और 16 रन बनाने वाले ट्रेविस हेड तीसरे से चौथे नंबर पर पहुंच गए।ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स के खराब प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के केन विलियमसन चौथी पोजिशन से दूसरे नंबर पर पहुंच गए।

दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज

वहीं दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज जो रूट ने एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में कमाल की बल्लेबाजी की थी। उन्होंने पहली पराी में 118 जबकि दूसरी पारी में 46 रन बनाए। इस मुकाबले में उन्होंने 1 विकेट भी निकाला। पिछले कुछ समय से रूट टेस्ट क्रिकेट में कमाल की बैटिंग कर रहे हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular