Tuesday, July 9, 2024
Homeस्पोर्ट्सICC Test All Rounder Rankings जडेजा टेस्ट में फिर बने नंबर.1 ऑलराउंडर

ICC Test All Rounder Rankings जडेजा टेस्ट में फिर बने नंबर.1 ऑलराउंडर

- Advertisement -

ICC Test All Rounder Rankings

इंडिया न्यूज, जयपुर:

ICC Test All Rounder Rankings : आईसीसी की टेस्ट आलराउंडर रैंकिंग्स में उतार चढ़ाव जारी है। इस बार फिर भारतीय आलराउंडर रविंद्र जडेजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में नंबर.1 पर पहुँच गए हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर ने उन्हें पीछे छोड़ दिया था। लेकिन अब एक बार फिर जडेजा ने अपनी नंबर.1 पोजीशन पर कब्ज़ा कर लिया है। नंबर.1 आलराउंडर कि दौड़ में जडेजा हमेशा होल्डर के साथ मुकाबले में रहे और अब उन्होंने होल्डर को पीछे छोड़कर आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग्स में नंबर.1 की पोजीशन को दोबारा हांसिल कर लिया है।

जडेजा ने होल्डर को पछाड़ा 

ICC Test Rankings: Ravindra Jadeja retains top spot in all-rounders list

जडेजा के सबसे बड़े प्रतिबंदी वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर है, जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और आईसीसी की टेस्ट आलराउंडर्स रैंकिंग्स में लम्बे समय से नंबर.1 पर बने हुए थे। लेकिन उनका पिछला दौरा जो इंग्लैंड के साथ था उसमे उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक था, जिसके कारण उन्हें टेस्ट रैंकिंग्स में भी नुक्सान हुआ।

श्री लंका के खिलाफ वापसी के बाद से ही शानदार प्रदर्शन कर रहे रविंद्र जडेजा को अब इसका इनाम मिला है। अब जडेजा 385 रेटिंग अंको के साथ नंबर.1 और होल्डर 357 रेटिंग अंको के साथ नंबर.2 पर है। (ICC Test All Rounder Rankings)

रोहित को हुआ नुकसान

आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग्स में भारत के कप्तान रोहित शर्मा को भी नुकसान हुआ है। वहीं पाकिस्तान के बाबर आज़म को लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। बाबर आजम ने आईसिस टेस्ट रैंकिंग्स में टॉप 5 में अपनी जगह बना ली है। इसके अलावा भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी टेस्ट रैंकिंग्स में नुकसान हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन अभी भी इस लिस्ट में टॉप पर बने हुए है।

Also Read : LSG Signs Andrew Tye For IPL 2022 लखनऊ के खेमे में मार्क वुड की जगह यह खिलाड़ी हुआ

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular