Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सICC: आईसीसी के द्वारा जारी की गई प्लेयर ऑफ द मंथ की...

ICC: आईसीसी के द्वारा जारी की गई प्लेयर ऑफ द मंथ की लिस्ट, इस खिलाड़ी ने मारी बाजी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) ICC: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को पाकिस्तान के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन के बाद दिसंबर के लिए आईसीसी पुरुष खिलाड़ी ऑफ द मंथ चुना गया है। कमिंस ने अपने प्रतिद्वंद्वियों, बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम और न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को पछाड़कर अपने करियर में पहली बार यह मासिक पुरस्कार हासिल किया है।

नवंबर में हमवतन खिलाड़ी ने मारी थी बाजी

नवंबर में ट्रैविस हेड की जीत के बाद, इस उपलब्धि ने मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड में ऑस्ट्रेलिया के प्रभुत्व को और मजबूत करने का काम किया है। पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने क्लीन स्वीप करते हुए जीत हासिल की। इस सीरीज में पैट कमिंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम की जीत में योगदान दिया।

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन

कमिंस ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में तीन विकेट चटकाए, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों से हराया। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में बॉक्सिंग डे टेस्ट में कमिंस अपने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट लिए और मैच में 10 विकेट लेकर अपनी टीम को 79 रनों से जीत दिलाई। इसके साथ ही कमिंस टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले सातवें ऑस्ट्रेलियाई भी बन गए। प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार से पुरस्कृत उनके मैच विजेता प्रदर्शन ने श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित की। इस जीत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में फिर से नंबर 1 स्थान पर पहुंचा दिया। वहीं, तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान को 3-0 से हरा दिया। इस सीरीज में कमिंस ने कुल 19 विकेट चटकाए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उनको प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

कमिंस के लिए शानदार रहा 2023

कमिंस के लिए 2023 यादगार रहा, जो शानदार जीत और अविश्वसनीय प्रदर्शन से भरा रहा। कमिंस ने एशेज ट्रॉफी बरकरार रखी, 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हराया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2023 वनडे विश्व कप के फाइनल में भारत में हराकर विश्व कप ट्रॉफी जीती। उसके बाद दुबई में आयोजित आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा 20.50 करोड़ रुपये की भारी बोली लगाई गई। कमिंस अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज का सामना करने के लिए तैयार होंगे, जिसका पहला मैच 17 जनवरी से एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

Also Read: IND VS AFG: यशस्वी और शिवम के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, भारत की 6 विकेट से जीत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular