Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सFirst 400 Score In A World Cup Game जाने कौन सी है...

First 400 Score In A World Cup Game जाने कौन सी है वो टीम जिसने पहली बार बनाए थे विश्व कप में 400 से ज्यादा रन

- Advertisement -

First 400 Score In A World Cup Game

इंडिया न्यूज, जयपुर:

First 400 Score In A World Cup Game : आज ही के किसी टीम ने विश्व कप में सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। वह टीम थी भारत की। जिसने 2007 में आज के ही दिन बरमूडा के खिलाफ आईसीसी विश्व कप के ग्रुप डी के 12वां मैच में इतिहास रचते हुए पहली बार 400 से ज्यादा रन बनाये थे। इस मैच में भारत ने टास हारकार पहले बल्लेबाजी की थी। टीम को 3 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया।

लेकिन इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की और 400 से ज्यादा रन बना डाले। भारत की तरफ से सौरव गांगुली ने 89, वीरेंदर सहवाग ने 114, युवराज सिंह ने 83 और सचिन तेंदुलकर 57 रनों की पारी खेली थी। यह पहली बार था कि जब किसी टीम ने विश्व कप में 400 का आंकड़ा छुआ था।

सहवाग ने दिखाया बाहुबल

When India Became The 1st Team To Score Over 400 In A World Cup Game

सहवाग हमेशा से ही अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उस दिन भी उन्होंने कुछ वैसे ही अंदाज में शुरुआत की। सहवाग ने शानदार बल्लेबाजी की और उन्होंने 87 गेंदों में 114 रनों की शानदार पारी खेली। सहवाग की इस शानदार और ताबड़तोड़ पारी ने ही भारत के लिए इतने बड़े स्कोर की नीव रखी थी।

युवराज बने सूत्रधार

Mahendra Dhoni, right, hits to the boundary before being caught out during  the Group B Cricket World Cup match between India and Bermuda at the  Queen's Park Oval in Port-of-Spain, Trinidad Monday,

जैसा कि ऊपरी कर्म में सहवाग और सौरव गांगुली ने शानदार बल्लेबाजी की, तो उसके बाद युवराज सिंह पर भी यही जिम्मेदारी थी कि वह बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करें और अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक ले जाएं।

युवराज ने बड़े लग रहे स्कोर को और भी बड़ा कर दिया। युवराज ने मात्र 46 गेंदों में 83 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस तरह भारत ने विश्व कप में पहली बार 400 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। (First 400 Score In A World Cup Game)

भारत की बड़ी जीत

Cricket photo index - India vs Bermuda, ICC World Cup, 12th Match, Group B  Match photos | ESPNcricinfo.com

भारत के लिए सचिन तेंदुलकर ने राहुल द्रविड़ के साथ फिनिशर की भूमिका निभाई और सचिन ने 29 गेंदों में 57 रन बनाकर भारत की पारी को शानदार फिनिश दिया। जिसकी बदौलत भारत ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 413 रन बनाये।

इसके जवाब में बरमूडा की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने लाचार नजर आई और उनकी पूरी टीम महज 156 रनों पर ही सिमट गई। जिसकी बदौलत भारत ने 257 रनों से एक बड़ी जीत दर्ज की। (First 400 Score In A World Cup Game)

Also Read : IPL 2022 LSG Schedule जाने आपकी फेवरेट टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स का पूरा शेड्यूल

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular