Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सDC vs CSK: आज दिल्ली और चेन्नई सुपर किंग्स होंगे आमने-सामने, जानें...

DC vs CSK: आज दिल्ली और चेन्नई सुपर किंग्स होंगे आमने-सामने, जानें मैच की तमाम डिटेल्स

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), DC vs CSK: आईपीएल के 16वें सीजन का 67वां लीग मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। एक ओर जहां दिल्ली कैपिटल्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए किसी भी परिस्थिति में इस मैच को जीतना होगा।

पॉइंट्स टेबल पर दोनों टीमों का स्थान

बता दें, चेन्नई सुपर किंग्स अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से हारी थी। अगर बात पॉइंट्स टेबल की करें तो सीएसके पॉइंट्स टेबल में 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ 15 रनों से जीत हासिल की थी। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच आईपीएल के इस सीजन में यह दूसरी बार भिड़ंत देखने को मिल रही है। पिछले मैच में चेन्नई ने 27 रनों से मुकाबला जीता था।

देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में अब तक दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 28 बार भिड़ंत देखने को मिल चुकी है। जिसमे से चेन्नई ने इसमें से 18 मुकाबलों में जीत हासिल की है तो दिल्ली की टीम सिर्फ 10 मुकाबलों को अपने नाम कर सकी है।

दोनों टीमों के बीच महामुकाबला

अगर पिच रिपोर्ट की बात करें तो दोनों टीमों के बीच में यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर के वक्त खेला जाएगा। इसके साथ ही दिल्ली की पिच पर स्पिन गेंदबाजों का अभी तक दबदबा देखने को मिला है। बता दें, अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए 83 मुकाबलों में से 36 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जबकि 46 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स – डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), रिली रोसू, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, यश ढुल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, इशांत शर्मा, खलील अहमद।

चेन्नई सुपर किंग्स – रुतुराज गायकवाड़, डीवोन कॉनवे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर, कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular