Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सBabar Azam वनडे में सबसे तेज 4000 रन बनाने वाले बने दुनिया...

Babar Azam वनडे में सबसे तेज 4000 रन बनाने वाले बने दुनिया के दूसरे बल्लेबाज

- Advertisement -

Babar Azam

इंडिया न्यूज़, जयपुर

Babar Azam : पाकिस्तान के बाबर आजम(Babar Azam) ने अपने वनडे करियर में 4000 रन भी पूरे कर लिए। इसके साथ ही उन्होंने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी इस मामले में पीछे छोड़ दिया है। बाबर ऐसा करने दुनिया के दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए है। बाबर आजम (Babar Azam) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 मार्च को खेले गए पहले वनडे मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा, इस अर्धशतक के साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम कर लिया। आजम ने 72 गेंदों में छह चौकों की मदद से 57 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने वनडे में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए।

क्रिकेट की दुनिया पर अब छाया ये नया बल्लेबाज 

PAK vs AUS: Babar Azam trumps Kohli, Ganguly, Tendulkar to achieve  sensational batting milestone in Lahore ODI | Cricket - Hindustan Times

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अपनी पिछली पारी के बदौलत ही बाबर आजम(Babar Azam) वनडे में सबसे तेज 4000 रन के आंकड़े तक पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी बन पाए हैं। उन्होंने सिर्फ 82 पारियों में यह कारनामा कर दिखाया है। इस सूची में पहले स्थान पर साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला (Hashim Amla) है, जिन्होंने 81 पारियों में 4000 वनडे रन पूर किए थे।

हालांकि बाबर ने इस मामले में सर विवियन रिचर्ड्स (88 पारी), जो रूट (91 पारी) और विराट कोहली (93 पारी) को पीछे छोड़ दिया। हालांकि बाबर सबसे तेज इस आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज जरूर बन गए हैं।

मोहम्मद यूसुफ भी कर चुके हैं यह कारनामा

Pakistan Batting Coach Mohammad Yousuf Talks About Important Factor For  Players To Adapt Ahead Of Australia Test Series

ऐसा नही है कि पाकिस्तान की तरफ से 4000 का आंकड़ा छूने वाले बाबर पहले खिलाड़ी हैं, इससे पहले पाकिस्तान के लिए सबसे तेज 4000 वनडे रन पूरे करने का रिकॉर्ड मोहम्मद यूसुफ के नाम था, जिन्होंने इसके लिए 110 पारियां खेली थी।

बाबर ने भले ही यह खास कीर्तिमान अपने नाम किया हो, लेकिन उनकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 88 रनों से करारी हार का सामना भी करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड के शतक के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 313 रन बनाए।

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 45.2 ओवरों में महज़ 225 रन ही बना पाई। इस मैच में बाबर के अलावा पाकिस्तान के लिए ओपनर इमाम-उल-हक ने भी शानदार शतक जड़ा। बात करें अगर वनडे में 4000 के आंकड़े की तो अबतक बाबर के साथ- साथ हाशिम अमला 81 पारी, सर विवियन रिचर्ड्स- 88 पारी, जो रूट- 91 पारी और विराट कोहली- 93 परियों में इस मुकाम तक पहुँच चुके हैं।

Also Read : Garena Free Fire Redeem Code Today 31 March 2022

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular