होम / ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दी पहले टी20 में 10 विकेट से मात

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दी पहले टी20 में 10 विकेट से मात

• LAST UPDATED : June 8, 2022

इंडिया न्यूज़, Sports News: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को मात दे दी। तीन मैचों की सीरीज का यह पहला मैच था। डेविड वार्नर (70*) और एरोन फिंच (61*) के बीच 134 रनों की साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इस मुकाबले में 10 विकेट से एक आसान जीत हासिल कर ली।

जोश हेजलवुड ने किया शानदार प्रदर्शन

मैच की शुरुआत में श्रीलंका खेल में बनी हुई थी, लेकिन पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पारी पहले 10 ओवरों के बाद लड़खड़ा गई। जिसके बाद श्रीलंकाई टीम मैच में वापसी ही नहीं कर पाई। जोश हेजलवुड की धारदार गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने अपने घुटने टेक दिए।

जोश हेजलवुड ने इस मैच में 4 ओवरों में महज 16 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इस शानदार गेंदबाजी के लिए जोश हेजलवुड को प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। डेविड वार्नर और एरोन फिंच की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 14 ओवरों में ही जीत लिया।

श्रीलंका ने किया निराश

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने पारी की अच्छी शुरुआत की और उसके सलामी बल्लेबाज पथुम निस्सका और दनुष्का गुणथिलाका ने चार ओवर में 35 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता पांचवें ओवर में मिली जब हेजलवुड की गेंद पर गुणथिलाका का कैच मिशेल मार्श लपका। गुणथिलाका 15 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हो गए। चरित असलांका क्रीज पर आए और श्रीलंका की पारी को गति प्रदान की। निसानका के साथ, असलांका ने श्रीलंका को 12 ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया।

इसके बाद मिशेल स्टार्क ने 12 वें ओवर में निसानका को आउट किया, जिससे टीम का कुल स्कोर 100/2 हो गया। इसके बाद कुसल मेंडिस ने 14वें ओवर में हेजलवुड की गेंद पर मैथ्यू वेड को आसान सा कैच थमा दिया। उसी ओवर में, भानुका राजपक्षे और दासुन शनाका भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

जिससे श्रीलंका का स्कोर 103/5 हो गया और अच्छी शुरुआत के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई। 16वें ओवर में असलांका को वेड ने रन आउट किया, जो 34 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हो गए। चमिका करुणारत्ने भी 17वें ओवर में स्टीव स्मिथ के हाथों रन आउट हो गए,

जिससे श्रीलंका का स्कोर 118/7 हो गया। इसके बाद 19वें ओवर में दुष्मंथा चमीरा और वाननिदु हसरंगा का विकेट भी गिर गया। 20वें ओवर में केन रिचर्डसन ने महेश थीक्षाना को भी वापस डगआउट में भेज दिया और श्रीलंका की पारी 128 रन पर समाप्त कर दी।

कगारूओं ने 10 विकेट से जीता मैच

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) की शुरुआत काफी अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज फिंच और वार्नर ने बड़े-बड़े शॉट्स लगाए और विकेटों के बीच अच्छी दौड़ के साथ स्ट्राइक रोटेशन बनाए रखा। इन दोनों बल्लेबाजों ने पॉवरप्ले के पहले 6 ओवरों में ही ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों के पार पहुंचा दिया।

छह ओवर के अंत में, ऑस्ट्रेलिया वार्नर (35 *) और आरोन फिंच (24 *) के साथ 59/0 के ठोस स्कोर पर खड़ा था। पावरप्ले के बाद भी दोनों बल्लेबाजों ने गेंदबाजों पर अपना आक्रमण जारी रखा। 10 ओवर के अंत में, ऑस्ट्रेलिया वार्नर (49 *) और फिंच (38 *) के साथ 87/0 पर पहुंच गया था।

जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 101/0 था, तब मैच बारिश से बाधित हुआ। लेकिन खेल दोबारा शुरू होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया ने रन फ्लो जारी रखा। 13वें ओवर में नुवान तुषारा की गेंद पर एक चौका जड़कर फिंच ने अपना अर्धशतक पूरा किया। फिंच ने 14वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें : पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को मिला गोल्ड, अवनी लेखरा ने 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में जीता मेडल

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox