Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सAUS vs ENG Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दो विकेट से...

AUS vs ENG Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दो विकेट से दी मात, नाथन और कप्तान कमिंस की साझेदारी ने किया कमाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),AUS vs ENG Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के पहले मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया (AUS vs ENG Ashes 2023) ने इंग्लैंड को दो विकेट से हरा कर इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। बता दें कि, दुसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने कंगारूओं को जीत के लिए 281 रन का लक्ष्य दिया था। बता दें कि, रोमांचक मुकाबले में कप्तान पैट कमिंस और नाथन लियोन के लाजवाब बल्लेबाजी के दम पर इस मैच को अपने नाम कर लिया। दोनों ने नौवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की और टीम को जीत दिला।

मैच के पहले दिन स्टोक्स ने लिया साहसिक फैसला

ऑस्ट्रेलिया के इस जीत में कप्तान पैट कमिंस और नाथन लियोन की सुझ-बूझ से भरी बल्लेबाजी का बहुत बड़ा योगदान है। इन दोनों ने इस बार गेंद से नहीं बल्कि बल्ले से कमाल दिखाया। अब आपको बतातें है कि, शुरुआत से मैच में क्या क्या हुई। बता दें कि, सबसे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। जिसके बाद मैच के पहले दिन हीं स्टोक्स ने साहसिक फैसला लेते हुए उस समय पारी घोषित कर दी जब टीम ने आठ विकेट पर 393 रन बनाए थे। जिसके जबाव में ऑस्ट्रेलियाई टीम 386 रन पर सिमट गई। जहां इंग्लैंड को पहली पारी में सात रन की बढ़त मिली और दूसरी पारी में 273 रन बनाए। जिसके बाद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने कुल 281 रन का लक्ष्य रखा। कंगारू टीम ने मैच को अंतिम दिन आखिरी सत्र में अपने नाम किया। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया ने मैच के चौथे दिन तीन विकेट पर 107 रन बना लिए थे। तब उस्मान ख्वाजा के साथ स्कॉट बोलैंड नाबाद थे। कंगारू टीम को पांचवें दिन जीत के लिए 174 रन बनाने थे। मैच के अंतिम बारिश ने खलल डलल और खेल काफी देर से शुरू हुआ। अंपायर ने दिन के निर्धारित 90 ओवर को घटाकर 67 ओवर कर दिया। अब ऑस्ट्रेलिया को 67 ओवर में 174 रन बनाने थे। उसके हाथ में सात विकेट थे।

असमंजस में डालने वाला ये मैच

बता दें कि, दर्शको लगातार असमंजस में डालने वाला ये मैच लगातार से एक उत्सुकता पैदा रहा है और ऑस्ट्रेलियन फैनस की हालात तब खराब हो गई जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय आठ विकेट पर 227 रन था। वहां से जीत के लिए 54 रन बनाने थे और दो विकेट ही हाथ में बचे थे तो लगा कि इंग्लैंड ने बाजी मार ली। लेकिन यहां से कप्तान पैट कमिंस ने लियोन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और टीम को जीत दिला दी। कमिंस ने 73 गेंद पर नाबाद 44 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए। नाथन लियोन ने 28 गेंद पर नाबाद 16 रन बनाए। उन्होंने दो चौके लगाए। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन और ओली रॉबिंसन ने दो विकेट लिए। मोईन अली, जो रूट और बेन स्टोक्स को एक-एक सफलता मिली। उस्मान ख्वाजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का दूसरा मैच 28 जून से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular