Saturday, July 27, 2024
HomeNationalRajasthan Weather: राजस्थान में फिर लौटा लू का कहर, इन इलाकों में...

Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर लौटा लू का कहर, इन इलाकों में आंधी बारिश का अलर्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम में बदलाव का दौर जारी है राज्य में कहीं लोगों को आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का सामना करना पड़ रहा है तो कहीं भीषण गर्मी का कहर भी झेलना पड़ रहा है। इस संबंध में मौसम विभाग की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया था।

मौसम विभाग की ओर से बुधवार के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है। आज दोपहर बीकानेर, उदयपुर और कोटा संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन की संभावना है। हालांकि, आज से तूफान की गतिविधियां कम हो जाएंगी। बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है।  मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार से राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने और तापमान में 2-4 डिग्री तक बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

लू चलने की प्रबल संभावना,Rajasthan Weather

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक आज और कल जोधपुर, बीकानेर संभाग में अधिकतम तापमान 45 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।  यहां लू या लू चलने की प्रबल संभावना है। मौसम विभाग ने 17-18 मई को पश्चिमी राजस्थान में भीषण गर्मी की आशंका जताई है।

गर्मी से बचने के लिए लोगों को ऐसा करना चाहिए

आने वाले दिनों में राज्य में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। गर्मी के इस मौसम में लोगों को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। गर्मी के कारण लोगों को कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular