Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: ऊंटों की स्मगलिंग!, ट्रक में भरकर ले जा रहे थे कई...

Rajasthan: ऊंटों की स्मगलिंग!, ट्रक में भरकर ले जा रहे थे कई ऊंट, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan, Rajasthan: राजस्थान के चुरू जिले के सरदारशहर में तस्करी के जरिए ले जाए जा रहे ऊंटों के मामले का खुलासा होने के बाद जिले के रतनगढ़ इलाके में ऊंटों की तस्करी का एक बड़ा खुलासा हुआ है। रतनगढ़ पुलिस ने स्मगलिंग करके ले जाए जा रहे ट्रक में भरे 14 ऊंट जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

ऊंटों की हो रही तस्करी

राजस्थान में रेगिस्तान का जहाज कहे जाने वाले ऊंटों पर संकट अभी टला नहीं है। यहां ऊंटों की तस्करी का धंधा अभी भी जोरों से चल रहा है। स्मगल करके इन्हें उत्तरप्रदेश सहित बांग्लादेश के बूचड़खानों भेजा जा रहा है। इसी बीच राजस्थान के चूरू से ऊंटों की स्मगलिंग का मामला सामने आया है। जहां सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर छापा मारा और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

गोरक्षा दल ने दी सूचना

पुलिस ने पूछताछ में पाया कि ऊंटों को हनुमानगढ़ से अलवर होते हुए उत्तरप्रदेश ले जाया जा रहा था। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर तस्करी के नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश में जुटी हुआ है। पुलिस के मुताबिक यह कार्रवाई गोरक्षा दल की सूचना पर की गई।

दो लोगों को किया गिरफ्तार

इस दौरान ट्रक में 14 ऊंट बुरी तरह से भरे मिले। पुलिस ने ऊंटों को जब्त कर लिया है। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार कर लिया है।  पुलिस ने बताया कि हनुमानगढ़ जिले से ट्रक में 14 ऊंट भरकर हरियाणा का रहने वाला समुन औरखलासी अंसार बूचड़खाने की तरफ जा रहे थे। इसी बीच गोरक्षक दल को ऊंटों की तस्करी के बारे में पता चला और उन्होंने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी। सूचना पर पुलिस ने मेगा हाइवे पर हुडेरा फांटा के पास पहुंचकर चेकिंग की। और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें-Rajasthan Electric Buses: सिर्फ 2 घंटे में जयपुर से दिल्ली पहुंचा देगी राजस्थान की E-Bus, जानें क्या हैं इसकी खूबियां

ये भी पढ़ें-Rajasthan School Lecturers Post: भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, स्कूलों में होगी बंपर भर्ती

ये भी पढ़ें-Holi Tips: होली खेलने से पहले कर लें ये काम, 2 मिनट में उतर जाएगा पक्का रंग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular