Monday, May 20, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: Rajasthan: पैसे देकर नौकरी करने वालों की खैर नहीं, SOG का...

Rajasthan: Rajasthan: पैसे देकर नौकरी करने वालों की खैर नहीं, SOG का बड़ा एक्शन, 15 ट्रेनी SI गिरफ्तार

Rajasthan: Rajasthan: पैसे देकर नौकरी करने वालों की खैर नहीं, SOG का बड़ा एक्शन, 15 ट्रेनी SI गिरफ्तार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan:राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा-2021 के पेपर लीक मामले में प्रदेश की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसओजी की टीम ने राजस्थान पुलिस एकेडमी से ट्रेनिंग ले रहे 15 लोगों को हिरासत में लिया है। एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने निर्देश पर जयपुर के ट्रेनिंग कैंप में ट्रेनी कर्ताओंं से घंटों पूछताछ की गई।

एसओजी से जांच में पता चला था कि, एसआई भर्ती परीक्षा-2021 में फर्जी तरीके से पास हुए कई अभ्यर्थी ट्रेनिंग लेकर सरकारी नौकरी कर रहे हैं. जब उनसे पूछ-ताछ किया गया तो पता चला कि और कई ऐसे अभ्यर्थी हैं जो जयपुर में ट्रेनिंग कर रहे हैं। जांच में पता चला कि उन्होंने परीक्षा में अपनी स्थान पर किसी दूसरे व्यक्ति को बैठा रखा था।

एसओजी के कारण कैंप में हड़कंप

जब एसओजी की टीम मंगलवार को सुबह ट्रेनिंग कैप में पहुंची तो वहां हड़कंप मच गई। वहां ट्रेनिंग ले रहें बाकी कैडेट भी घबरा गए। हालांकि एसओजी ने इस कार्रवाई की जानकारी गुप्त रखी है। एसओजी के अधिकारी इस मुद्दे पर बोलने से बचने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दें इससे पहले भी एसओजी ने एसआई परीक्षा में फर्जीवाड़े से पास होकर ट्रेनिंग ले रहे अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया था।

ये भी पढ़े-http://Rajasthan: ऑफिस में जींस-टीशर्ट पहनकर आना बैन, जानिए क्या हैं आदेश

एसआई परीक्षा रद्द करने की मांग

राज्य में इतने भारी स्तर पर पेपर लीक मामले में एसओजी के खुलासे के बाद प्रदेश भर के युवा इस भर्ती को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। साल 2021 में भर्ती परीक्षा के समय कांग्रेस की सरकार थी और अब भाजपा की, तो देखना होगा कि सरकार इसपर क्या एक्शन लेती है।

ये भी पढ़े-  http://PM Modi: राजस्थान में बोले PM मोदी, कहा- मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है मोदी, अभी सिर्फ ट्रेलर है

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular