Monday, June 17, 2024
HomeNationalRajasthan Politics: एक्टिव मोड में नजर आए CM भजनलाल शर्मा, आज लेंगे...

Rajasthan Politics: एक्टिव मोड में नजर आए CM भजनलाल शर्मा, आज लेंगे अधिकारियों की बैठक

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के साथ ही भजनलाल सरकार अब पूरी तरह एक्टिव मोड में नजर आ रही है। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान भजनलाल शर्मा को लेकर कहा था कि भजनलाल सरकार अभी टॉप गियर में नहीं आई है, उसी को पूरा करते हुए सीएम अब काम की गति तेज कर रहे हैं और हर विभाग की लगातार समीक्षा कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को बजट घोषणा (लेखानुदान) और 100 दिवसीय कार्ययोजना की समीक्षा की जाएगी।

बजट घोषणा और 100 दिवसीय कार्ययोजना की समीक्षा, (Rajasthan Politics)

आपको बता दें कि राज्य के सीएम भजनलाल ने पिछले दिनों सभी विभागों के अधिकारियों को बजट घोषणा 2024-25 (लेखानुदान), 100 दिवसीय कार्ययोजना और संकल्प पत्र में शामिल घोषणाओं की क्रियान्विति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे। सीएम पहले ही सख्त संदेश दे चुके हैं कि जनता से जुड़ी किसी भी योजना में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर किसी अधिकारी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। माना जा रहा है कि सोमवार को होने वाली बैठक में सीएम समीक्षा के दौरान लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को सख्त संदेश भी दे सकते हैं।

पीएम मोदी ने की थी तारीफ:

बता दें कि 15 दिसंबर 2023 के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश की कमान संभाली थी। सरकार काम में तेजी ला पाती, इससे पहले ही लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लग गई। इसके चलते किसी भी तरह की योजनाएं आगे नहीं बढ़ सकीं। पीएम की तारीफ का ही नतीजा है कि लोकसभा चुनाव खत्म होते ही और आचार संहिता खत्म होते ही सीएम लगातार विभागवार समीक्षा बैठकें कर रहे हैं। अभी दो दिन पहले ही उन्होंने ईआरसीपी और यमुना जल समझौते को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए थे। दूसरे दिन सीएम ने जल जीवन मिशन को लेकर भी उच्च स्तरीय बैठक की और गुणवत्तापूर्ण काम को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular