Monday, May 20, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: राज्य में आरक्षण आंदोलन फिर से हुआ शुरू, जाट समाज...

Rajasthan News: राज्य में आरक्षण आंदोलन फिर से हुआ शुरू, जाट समाज के द्वारा डाला गया महापड़ाव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan News: राज्य में एक बार फिर से केंद्र में जाट समाज की आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू हो गया है। बुधवार को इसी क्रम में दिल्ली-मुंबई ट्रैक के किनारे महापड़ाव डाल दिया गया। बता दें कि यह महापड़ाव उच्चैन के जयचैली गांव में जाट समाज द्वारा किया जा रहा है। इस महापड़ाव का आगाज सुबह के 11 बजे से शुरू किया गया था, जिसके बाद भीड़ धीरे-धीरे वहां जमा होने लगी। अब इस प्रदर्शन के चलते पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है।

ढाई सौ पुलिसकर्मी हैं तैनात

जानकारी के मुताबिक होने वाले इस महापड़ाव की आशंका को लेकर अधिकारियों के द्वारा मंगलवार को रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया गया था। बता दें कि स्थानीय पुलिस और रेलवे प्रशासन की ओर से यहां सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। साथ ही मौके पर करीब ढाई सै पुलिसकर्मी तैनात हैं। इस प्रदर्शन को लेकर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने कहा है कि अभी फिलहाल शांतिपूर्ण तरीके से महापड़ाव डाला जा रहा है। अगर उनकी सुनवाई नही हुई तो आगे का क्या करना है, उसका फैसला जाट समाज करेगा।

जाट समाज ने सरकार को दिया था दस दिन

बता दें कि बीते 7 जनवरी को जाट समाज द्वारा एक महापंचायत की गई थी। जिसमें पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह भी शामिल हुए थे। पंचायत में समाज ने सरकार को दस दिन का समय दिया था कि अगर उनके तरफ से कोई फैसला नही आता है तो 17 जनवरी से महापड़ाव किया जाएगा। फिर 12 जनवरी को प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया था।

Also Read: RSMSSB: राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किए 3 परीक्षाओं के शेड्यूल, जानें अपडेट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular