Thursday, July 4, 2024
HomeNationalRajasthan News: राजस्थान में किसानों की बल्ले-बल्ले! किसान सम्मान निधि में दो...

Rajasthan News: राजस्थान में किसानों की बल्ले-बल्ले! किसान सम्मान निधि में दो हजार रुपये की बढ़ोतरी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद आज किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है। राजस्थान सरकार ने किसानों को संबल देने के लिए किसान सम्मान निधि में दो हजार रुपए की बढ़ोतरी की है। राजस्थान सीएमओ के आधिकारिक x हैंडल पर यह जानकारी साझा की गई है।

किसान के संबल राशी में बढ़ोतरी, (Rajasthan News)

राजस्थान में यह राशि 6 ​​हजार से बढ़ाकर आठ करने की घोषणा की गई है। सीएमओ के इस ट्वीट में कहा गया है कि किसान को संबल! मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जनता से किए गए वादों को पूरा करने के लिए मिशन मोड में काम कर रहे हैं। इसी तरह किसानों को संबल देने के लिए प्रदेश में सम्मान निधि की राशि 2000 रुपए बढ़ाकर 6 हजार से 8 हजार रुपए कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक

साथ ही तस्वीर के जरिए कहा गया है कि भजनलाल सरकार कम समय में मजबूत और प्रभावी फैसले ले रही है। संकल्प पत्र में किसानों से किए गए बड़े वादे जानकारी के मुताबिक सरकार ने सत्ता में आने से पहले जारी संकल्प पत्र में किसानों से किए गए वादों की कड़ी में यह कदम उठाया है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किसानों को समृद्ध बनाने का वादा किया था। इसके तहत किसान सम्मान निधि की राशि बढ़ाकर 12,000 रुपये करने का वादा किया गया था। साथ ही किसानों की जमीन नीलाम न हो, इसके लिए अधिसूचना जारी करने का भी वादा किया गया था।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular