Tuesday, May 14, 2024
HomeNationalRajasthan News: कांग्रेस ने Harish Chaudhary को दी साउथ राज्यों में बड़ी...

Rajasthan News: कांग्रेस ने Harish Chaudhary को दी साउथ राज्यों में बड़ी जिम्मेदारी, कुछ दिन पहले इस पद से हटाया गया था

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: कांग्रेस ने हरीश चौधरी Harish Chaudhary को साउथ राज्यों में महत्वपूर्ण जिम्मदारी दी है। हरीश चौधरी वर्तमान में बायतु से विधायक हैं। पहली बार कांग्रेस ने राजस्थान के किसी विधायक को साउथ राज्यों में ऐसी जिम्मदारी सौंपी है। जिसकी चर्चा राजस्थान की सियासत में खूब हो रही है।

बायतु विधायक हरीश चौधरी को साउथ के 4 राज्यों सहित दो केंद्र शासित प्रदेशों में लोकसभा उम्मीदवार चयन के लिए बनाई स्क्रीनिग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है। दरअसल, कांग्रेस हरीश चौधरी के बहाने दक्षिण में किसानों को खुश करना चाहती है। हरीश चौधरी कांग्रेस के लंबे समय तब पंजाब प्रभारी रह चुके है। यहीं कारण है कि कांग्रेस पार्टी ने उन पर ज्यादा उम्मीद रख रही है और भरोसा जता रही है।

इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के चेयरमैन बने Harish Chaudhary

कांग्रेस ने विधायक हरीश चौधरी को तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, लक्ष्यद्वीप और पुडुचेरी क्लस्टर का चेयरमैन बनाया गया है। बता दें कि ये वो राज्य हैं जहां पर कांग्रेस बेहद मजबूत है। तेलंगाना और कर्नाटक में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार है। हाल ही में हरीश चौधरी को कांग्रेस ने पंजाब प्रभारी के पद से हटा दिया था।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह फैसला किया है। साउथ में महत्वपूर्ण जिम्मदारी मिलने के बाद विधायक हरीश चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि आगामी लोकसभा चुनाव हेतु मुझे तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप एवं पोंडीचेरी की स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन की जिम्मेदारी देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और हमारे नेता राहुल गांधी को धन्यवाद व्यक्त करता हूं। हम सब मिलकर इन राज्यों में पूरी निष्ठा के साथ पार्टी को और अधिक मजबूती प्रदान करने का कार्य करेंगे।

Also Read:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular