Wednesday, July 3, 2024
Homeट्रेंडिंगRajasthan News: पेपर लीक मामले में एक और खुलासा, एडिशनल SP के...

Rajasthan News: पेपर लीक मामले में एक और खुलासा, एडिशनल SP के पति पर गिरेगी गाज

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News:  राजस्थान के बहुचर्चित पेपर लीक मामलों में पुलिस अफसरों के करीबियों ने महकमे को शर्मसार कर दिया है। हाल ही में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने एसआई भर्ती 2021 के पेपर लीक मामले में प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर करणपाल गोदारा को गिरफ्तार किया है।  राजस्थान पुलिस अकादमी के ट्रेनिंग सेंटर से पकड़ा गया आरोपी करणपाल गोदारा राजस्थान पुलिस के डिप्टी एसपी ओमप्रकाश गोदारा का बेटा है।  पेपर लीक मामले में एसओजी अब एडिशनल एसपी के पति की तलाश कर रही है।

पुलिस मुख्यालय में तैनात एडिशनल एसपी नविता खोकर के पति तुलछाराम कलीर को एसओजी ने पेपर लीक का आरोपी माना है। एसओजी की ओर से कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट में तुलछाराम के खिलाफ जांच लंबित रखी गई थी। जब से पेपर लीक मामले का खुलासा हुआ है। तुलछाराम कलीर फरार है।

भतीजे ने खोली चाचा की पोल,(Rajasthan News)

एसओजी ने पिछले दिनों पेपर लीक मामले में बीकानेर निवासी पूरव कलीर को गिरफ्तार किया था। पूरव से पूछताछ में तुलछाराम की भूमिका सामने आई है। ब्लूटूथ की मदद से प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने के मामले में तुलछाराम का नाम पहले से ही एसओजी के पास था। वर्ष 2013 के बाद हुई कई प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने के मामले में तुलछाराम की भूमिका संदिग्ध मानी गई है। सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में भी बीकानेर के गिरोह ने ब्लूटूथ के जरिए मोटी रकम लेकर कुछ अभ्यर्थियों से ठगी की थी। इस मामले में एसओजी ने शनिवार 8 जून को तीन प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टरों को गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में तुलछाराम की तलाश की जा रही है।

तुलछाराम ने आरएएस परीक्षा पास की है

पुलिस के अनुसार फरार आरोपी तुलछाराम कलिर ने वर्ष 2013 में आरएएस परीक्षा पास की थी। नकल के मामले में गिरफ्तार होने के बाद वह ज्वाइन नहीं कर पाया था। एसओजी के एडीजी वीके सिंह का कहना है कि आरोपी तुलछाराम पहले बीकानेर में चाणक्य कोचिंग सेंटर चलाता था। इस कोचिंग सेंटर की आड़ में कई प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने के मामले प्रकाश में आ चुके हैं। पुलिस पहले भी नकल के कई मामलों का खुलासा कर चुकी है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular