Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंगRajasthan Crime News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कई बदमाशों को दबोचा,...

Rajasthan Crime News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कई बदमाशों को दबोचा, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Crime News: राजस्थान के जोधपुर में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बता दें कि, पुलिस ने संभाग के फलोदी जिले में 8 कुख्यात अपराधिय़ों को दबोचा है. आपको बता दें कि एसआईटी औद्योगिक इकाइयों में लूट, डकैती और फायरिंग की घटनाओं को रोकने के लिए ‘ऑपरेशन सेवेंथ हॉर्स’ चला रही है. बदमाशों के पास से भारी मात्रा में सोलर प्लेट, रोल, कंडक्टर, तार, गेज तार आदि बरामद हुआ है। सोलर प्लांट में लूट, डकैती और गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम देने वाला एक गिरोह सक्रिय है. ऑपरेशन सेवेंथ हॉर्स के तहत सरगना समेत 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

लूट, डकैती और गोलीबारी की घटना में शामिल 8 गिरफ्तार

ऑपरेशन सेवेंथ हॉर्स की कमान आईजी विकास कुमार के हाथ में थी. नवगठित एसआईटी में साइक्लोनर और ट्रामांड्रो स्ट्रॉन्ग टीमों के चयनित कर्मी शामिल हैं। रेंज आईजी विकास कुमार ने बताया कि एसआईटी को आपराधिक गिरोह के बारे में जानकारी जुटाने की जिम्मेवारी सौंपी गयी थी. महज 15 दिनों में तीन बड़ी लूट और डकैती का पर्दाफाश करने में सफलता मिली. आईजी ने बताया कि पिछले महीने फलोदी में अडानी के सोलर प्लांट पर डकैती और फायरिंग, फरवरी में डकैती और जनवरी में चोरी हुई थी.

गैंग लीडर शिव प्रताप पर 10 हजार रुपये का इनाम

उन्होंने कहा कि मार्च में हुई घटना में अपराधियों ने गार्ड को बंधक बना लिया था और उस पर फायरिंग कर डकैती की थी. उन्होंने बताया कि एसआईटी ने 8 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गैंग लीडर शिव प्रताप पुत्र बगड़ूराम पर 10 हजार रुपये का इनाम है। वह जैसलमेर के प्रसिद्ध इतिहासकार हैं। उसके खिलाफ 20 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रामस्वरूप पुत्र मोहन राम, विनोद पुत्र कृष्णा राम, हमीर पुत्र मोहम्मद असलम, सोडास पुत्र मोहम्मद निसार, मोहम्मद शरीफ पुत्र नसे खान के रूप में हुई है। गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ में बड़े खुलासे होने की संभावना है. गिरोह के आधा दर्जन अन्य अपराधियों की तलाश में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular