Monday, June 17, 2024
Homeबड़ी खबरPension increased in Rajasthan: राजस्थान के पेंशनधारियों के लिए अच्छी खबर, सरकार...

Pension increased in Rajasthan: राजस्थान के पेंशनधारियों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

- Advertisement -

India News Rajasthan ( इंडिया न्यूज ) Pension increased in Rajasthan: इसी महीने यानी जून में 1 करोड़ पेंशनर्स को बढ़ी हुई पेंशन मिलेगी। राजस्थान में पेंशनर्स को 15 फीसदी बढ़ी हुई पेंशन दी जाएगी। आचार संहिता के कारण पेंशन नहीं बढ़ाई जा सकी थी।

लोगों को मिलेगा पेंशन

अब बुजुर्गों, किसानों, विधवा महिलाओं, दिव्यांगों को बढ़ी हुई पेंशन मिलेगी। अभी तक पेंशनर्स को हर महीने 1000 रुपये पेंशन दी जा रही थी। हालांकि पेंशन बढ़ने से राजस्थान सरकार पर सालाना करीब 1500 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार आएगा। आपको बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बड़ी पहल करते हुए राज्य कर्मचारियों के साथ बजट बैठक की थी।

बैठक में लिया गया था फैसला

राज्य सरकार ने आगामी बजट वित्तीय वर्ष 2024-25 की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई बैठक में कर्मचारी महासंघ, संगठनों के प्रतिनिधियों से सुझाव लिए थे। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में ही तय हुआ था कि राजस्थान में पेंशनर्स की पेंशन बढ़ाई जाएगी, लेकिन आचार संहिता लगने के कारण सरकार इस फैसले को धरातल पर लागू नहीं कर पाई थी। फिलहाल पेंशन में बढ़ोतरी होने से पेंशनर्स सरकार का आभार जता रहे हैं और सरकार के इस फैसले का स्वागत भी किया है।

Also Read: Rajasthan News: जम्मू के आतंकी हमले में राजस्थान के 4 लोगों की मौत, जानें पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular