Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगJaisalmer: दिल को झकझोर देने वाली घटना, मां के शव के पास...

Jaisalmer: दिल को झकझोर देने वाली घटना, मां के शव के पास तीन दिन तक रोता रहा बच्चा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jaisalmer: कोई भी अपने बच्चे से उतना प्यार नहीं करता जितना एक माँ करती है। मां की गोद बच्चे के लिए सबसे सुरक्षित जगह होती है। बच्चा चाहे जानवर का हो या इंसान का, हर मां अपने बच्चे से प्यार करती है। यह दिल दहला देने वाली घटना इसका जीता जागता उदाहरण है।

दरअसल पूरा मामला राजस्थान के जैसलमेर का है।  यहां सैन्य अभ्यास के दौरान एक ऊंट पर बम गिर गया।  जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। लेकिन बच्चे को क्या पता था कि उसकी मां अब इस दुनिया में नहीं रही। ऊंट का बच्चा तीन दिन तक शव के पास रोता रहा। आसपास के लोगों ने जब उस बच्चे को देखा तो रोने लगे। बच्चे का दर्द देखकर सभी रोने लगे। बच्चे का दर्द देखकर वहां मौजूद लोगों ने रेस्क्यू टीम को बुलाया।

शव छोड़ने को तैयार नहीं थे (Jaisalmer)

ऊंट का बच्चा तीन साल की उम्र से शव के पास ही रह रहा था। जब बचाव दल ने बच्चे को वहां से निकालने की कोशिश की तो वह वहां से नहीं हिला। बच्चा अपनी मां को हिलाने की कोशिश करता रहा. वह तरह-तरह की आवाजें निकालता रहा लेकिन उसकी मां नहीं जगी। यह सब देखकर लोग रोने लगे। लेकिन दुर्गंध के कारण लोगों को यहां मृत ऊंट के बारे में पता चला।

Also Read: Barmer: लूट के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कई लोगों…

बच्चे को बचा लिया गया

यह नजारा देख चरवाहों ने एनिमल रेस्क्यू को सूचना दी। कड़ी मेहनत के बाद भी बच्चा अपनी मां को छोड़ने को तैयार नहीं था। जगदंबा सेवा समिति ट्रस्ट के सचिव जुगल किशोर आसेरा का कहना है कि चरवाहों ने इस पूरे मामले की जानकारी दी थी। फिलहाल बच्चे की देखभाल गौशाला में की जा रही है।

Also Read: Jaipur News: खतरनाक नस्ल के कुत्तों को लेकर कड़े आदेश, कुत्ता मालिक जान लें ये नियम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular