Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगJaipur News: हनुमान बेनीवाल के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

Jaipur News: हनुमान बेनीवाल के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jaipur News: लोकसभा चुनाव के बाद राजस्थान में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले हनुमान बेनीवाल के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।  इससे पहले बाड़मेर-जैसलमेर से निर्दलीय प्रत्याशी रवींद्र सिंह भाटी के खिलाफ भी मामला दर्ज हो चुका है।

क्या है पूरा मामला?, (Jaipur News)

दरअसल, मामला नागौर में वोटिंग के दिन कुचेरा में हुई झड़प से जुड़ा है।  वोटिंग के बीच राजस्थान की नागौर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा और कांग्रेस समर्थित आरएलपी के हनुमान बेनीवाल के समर्थकों के बीच मारपीट की घटना सामने आई है।  इसके बाद हनुमान बेनीवाल का बयान आया, जिसमें उन्होंने अपने समर्थकों से वहीं रुकने को कहा।   इसके बाद हनुमान बेनीवाल कुचेरा पहुंचे और अपने समर्थकों को संबोधित किया।  प्रशासन ने उन पर धारा 144 के उल्लंघन का आरोप लगाया।  बेनीवाल ने कुचेरा में भीड़ को संबोधित किया. इसलिए कुचेरा थाना अधिकारी ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया।  बेनीवाल विधायक हैं, इसलिए मामले की जांच सीआईडी सीबी से कराई जाएगी।

इससे पहले सोमवार को पचपदरा सीआई अमरा राम खोखर ने रवींद्र सिंह भाटी सहित 32 नामजद लोगों के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन, राजकार्य में बाधा और हाईवे जाम करने का मामला दर्ज किया था।  27 अप्रैल को, भाटी ने अपने समर्थकों के साथ बालोतरा में एसपी कार्यालय के बाहर मतदान केंद्र पर चार घंटे तक धरना दिया।

बीएसएफ जवान को बम से उड़ाने के मामले में बीजेपी नेता पर एफआईआर

वोटिंग के दौरान पोलिंग बूथ पर जाकर बीएसएफ जवान को धमकाने के आरोप में बीजेपी नेता बाबू सिंह राठौड़ के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है।  राजस्थान में दूसरे चरण के मतदान के दौरान बाबू सिंह राठौड़ का बीएसएफ जवान को धमकी देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।  कांग्रेस ने भी इसे मुद्दा बनाया था।  इसे लेकर बाबू सिंह राठौड़ की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई थी।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular