Friday, May 17, 2024
HomepoliticsRajasthan Election Result: सचिन पायलट को नजरअंदाज करने से कांग्रेस को हुआ...

Rajasthan Election Result: सचिन पायलट को नजरअंदाज करने से कांग्रेस को हुआ नुकसान, अपने गढ़ में गवाई 10 सीटें

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan Election Result: राजस्थान में कांग्रेस की हार बाद से सियासत में काफी हलचल मची हुई है।
इस बीच ये भी चर्चा की जा रही है कि राज्य में कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण सचिन पायलट की उपेक्षा है। बताया जा रहा है कि पायलट की वजह से गुर्जर समाज कांग्रेस से नाराज रहा और उन्होंने कांग्रेस के बजाए बीजेपी को वोट किया।

2018 में गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र से 29 सीटें जीती थी कांग्रेस

साल 2018 के हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र से कुल 29 सीटें जीती थी। बता दें कि अलवर, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर और टोंक समेत जिलों की सीटें गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र में आती है। लेकिन इस बार पायलट की वजह से पूरी गुर्जर समाज कांग्रेस से नाराज रही, जिसका असर चुनाव के परिणाम पर भी देखने को मिला। कांग्रेस ने इस क्षेत्र में अपनी दस सीटें गवां दी है, यानी इस बार यहां के 19 सीटों को ही ये जीत पाई है। जबकि बीजेपी को इस क्षेत्र से 14 सीटों का फायदा हुआ है

पायलट के मुख्यमंत्री नही बनने से थे नाराज

जानकारी के मुताबिक साल 2018 में सचित पायलट को मुख्यमंत्री नही बनाए जानें से गुर्जर समाज कांग्रेस से नाराज थे। जिसके ही वजह से ही कांग्रेस की सीट इस बार कम हुई है। गुर्जर समाज ने 2023 के चुनाव में एक जुट होकर कांग्रेस के खिलाफ वोट किया।

Also Read: Rajasthan Election Result: राजस्थान में CM के झूठे चेहरे को…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular