Monday, May 13, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: राजस्थान में BJP की पांचवीं लिस्ट जारी, सामने आए...

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में BJP की पांचवीं लिस्ट जारी, सामने आए ये नाम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की पांचवीं लिस्ट एक लंबे इंतजार के बाद जारी हो चुकी है। सुनने में आ रहा था कि आज यानी रविवार होने के चलते नामांकन दाखिल नहीं हो सकेगा। तो वहीं आज बीजेपी की पांचवीं लिस्ट आज यानी रविवार को जारी हो चुकी है।

देखें पूरी BJP की लिस्ट

दो प्रत्याशियों के नाम बदले गए

आपको बता दें कि बीजेपी की इस लिस्ट में 15 प्रत्याशियों के नाम शामिल है तो वहीं, 2 उम्मीदवारों के टिकट भी बदले जा चुके हैं। लिस्ट के अनुसार, बेरोजगार युवाओं को एकजुट कर लड़ाई लड़ने वाले युवा उपेन यादव को बीजेपी ने मैदान में उतारा है तो वहीं, कोलायत से टिकट बदला गया है। यहां देवी सिंह भाटी की बहू की जगह उनके पोते को बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा, जयपुर में वसुंधरा राजे के करीबी बाबू सिंह राठौड़, प्रह्लाद गुंजल और विजय बंसल को भी टिकट दिया गया है।

5वीं लिस्ट में नाम शामिल

बता दें कि बीजेपी की पांचवीं लिस्ट में कोलायत से अंशुमान सिंह भाटी, सरदारशहर से राजकुमार रिणवा, शाहपुरा से उपेन यादव, सिविल लाइन्स से गोपाल शर्मा, हनुमानगझड से अमित चौधरी, राजखेरा से नीरजा अशोक शर्मा, किशनपोल से चंद्रमोहन बटवाड, आदर्शनगर से रवि नय्यर, मसूदा से अभिषेक सिंह, शेरगढ़ से बाबू सिंह राठौड़, मावली से केजी पालीवाल, भरतपुर से विजय बंसल, पिपल्दा से प्रेमचंद गोचर, कोटा उत्तर से प्रह्लाद गुंजल, बारां अटरू (अजा) राधेश्याम बैरवा को चुनावी मैदान में उतारा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular