Monday, May 13, 2024
HomeNationalRajasthan Politics: महारानी वसुंधरा राजे के भविष्य को लेकर ये क्या बोल...

Rajasthan Politics: महारानी वसुंधरा राजे के भविष्य को लेकर ये क्या बोल गए बीजेपी अध्यक्ष?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics: मंगलवार12 दिसंबर को राजस्थान के अगले सीएम का ऐलान कर दिया गया है। राजस्थान में बीजेपी की तरफ से अगले सीएम भजन लाल शर्मा होंगे। ऐसे में राजस्थान या राजनीति में महारानी का भविष्य कैसा रहेगा इस बात को लेकर सभी में जिज्ञासा दिखाई दे रही है।मीडिया से बातचीत के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनकी भविष्य के बारे में सब कुछ क्लियर कर दिया है।

जेपी नड्डा ने किया सब क्लियर

मीडिया से बातचीत के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनकी भविष्य की भूमिका और पार्टी द्वारा नए मुख्यमंत्रियों की चयन प्रक्रिया के बारे में सब कुछ क्लियर कर दिया है।

कद के हिसाब से काम दिया जाएगा

जेपी नड्डा ने मीडिया को बताया, सभी तीन पूर्व सीएम पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें उनके कद के हिसाब से काम दिया जाएगा। जेपी नड्डा कहा, पार्टी में हर किसी को उसका हक दिया गया है। हमारी पार्टी एक छोटे से कार्यकर्ता का भी उपयोग करने से नहीं रुकती।

रिसर्च कर नेता चुनते हैं

बीजेपी अध्यक्ष जेपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि बीजेपी ना केवल वरिष्ठ पदों पर बल्कि जमीनी स्तर पर भी किसी नेता का चयन करने के लिए गहन रिसर्च करती है। बीजेपी में सभी कार्यकर्ताओं पर गहराई से नजर रखी जाती है। उनके इतिहास, उनकी गतिविधियों और उनकी प्रतिक्रियाओं पर, हमारे पास एक विशाल डेटा बैंक है और हम समय-समय पर इसका अध्ययन करते हैं।

कब शुरू की चयन प्रक्रिया?

सीएम के चयन पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, यह प्रक्रिया उस समय शुरू हुई जब चुनाव की तारीखें घोषित की गईं और पार्टी ने टिकट देना शुरू किया। जब से हमने उम्मीदवारों को टिकट दिए हमारा नेता कौन होगा, विपक्ष या सत्ता पक्ष के लिए कौन अच्छा नेता होगा, तभी से चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई।

वसुंधरा राजे को पीछे कर सीएम बनें भजनलाल

बता दें कि 56 साल के भजनलाल शर्मा पहली बार विधानसभा पहुंचे हैं। जिसके बाद वे सीधे मुख्यमंत्री पद तक पहुंच गए। उनके सामने राजस्थान में 2 बार बीजेपी की मुख्यमंत्री रह चुकी वसुंधरा राजे को पीछे करने की बड़ी चुनौती थी, लेकिन अंत में मुख्यमंत्री पद के लिए उन्ही का नाम चुना गया।

राजस्थान का नया फेस भजन लाल शर्मा

राजस्थान के होने वाले मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं। उन्होंने बाहरी हेने के आरोप के बाद भी सांगानेर से रिकॉर्ड तोड़ जीत दर्ज की। उन्होंने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से हराया। बता दें कि भजन लाल शर्मा को संघ और संगठन दोनो की करीबी माना जाता है। भजनलाल शर्मा संगानेर से विधायक हैं और वो पहली बार विधायक बनकर राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे। वहीं राज्य के डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा होंगें और लोकसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी होंगी।

ये भी पढ़ें-Rajasthan: ‘लोगों पर मोदी जी का जादू था..’,PM मोदी के लिए…

Rajasthan Politics: प्रॉपर्टी के मामले में वसुंधरा राजे से पीछे रह…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular