Monday, May 20, 2024
HomepoliticsRajasthan: 'लोगों पर मोदी जी का जादू था..',PM मोदी के लिए ये...

Rajasthan: ‘लोगों पर मोदी जी का जादू था..’,PM मोदी के लिए ये क्या बोल गईं राजकुमारी दीया कुमारी?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Rajasthan: मंगलवार को राजस्थान में बीजेपी की तरफ से अगले सीएम भजन लाल शर्मा के ऐलान कर दिया। वहीं राज्य के डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा होंगें और लोकसभा स्पीकर वासुदेव देवनानील का नाम लिया गया।

बता दें कि राजस्थान की डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी दीया कुमारी के हाथों में सोंप दी गई है। भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद दीया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाने का एलान किया गया।

महिलाओं और युवाओं के न्याय की बात

मंगलवार 12 दिसंबर इसको लेकर मीडिया से बात करते हुए उन्होने बताया, ‘जिस तरह से महिलाओं को केंद्र में रखते हुए केंद्र सरकार ने बहुत सी योजनाएं भी बनाई हैं। जो विश्वास नेतृत्व ने मेरे ऊपर दिखाया है उसके लिए मैं पीएम मोदी के साथ साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त करती हूं। एक साथ मिलकर हम सभी काम करेंगे। महिलाओं और युवाओं को न्याय मिले और राज्य का विकास हो इसी को ध्यान में रखते हुए हम काम करेंगे।’

लोगों पर मोदी का जादू है

राजकुमारी दिया कुमारी से जब पूछा गया की वह जीत का श्रेय किसको देती हैं, तो इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री का जो जादू था,जिससे सब मोदी जी पर विश्वास करते हैं.., उसी वजह से मैं जीती हूं।..इसका श्रेय प्रधानमंत्री जी को देते हैं।’

कौन हैं दीया कुमारी

बता दें कि दीया कुमारी ने विद्याधर नगर विधानसभा सीट से भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है। दीया कुमारी कुल 158516 वोटों को साथ जींती थी। राजकुमारी दीया कुमारी जयपुर की रहने वाली हैं। वे स्वर्गीय ब्रिगेडियर भवानी सिंह और महारानी पद्मिनी देवी की बेटी हैं। उन्होंने 10 साल पहले राजनीति में कदम रखा और साल 2013 में सवाई माधोपुर से विधायक चुनी गईं। दीया कुमारी ने साल 2019 में राजसमंद से लोकसभा का चुनाव भी जीता था।

ये भी पढ़ें-Rajasthan CM: सीएम का फेस मिलने पर नए सीएम भजनलाल ने…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular