Monday, July 1, 2024
HomeNationalराजस्थान में 7 महीने बाद फिर बड़े करोना के केस, CM गहलोत...

राजस्थान में 7 महीने बाद फिर बड़े करोना के केस, CM गहलोत ने की ये अपील

- Advertisement -

Rajasthan: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के केस ने सब की चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि 10 दिनों में 300 के करीब पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। इधर, सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बाद बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी पॉजिटीव हो गए थे। लेकिन, कोविड के बढ़ते केस के बीच राहत की खबर है। प्रदेश में करीब दो माह पहले किए गए सीरो सर्वे की रिपोर्ट की रिपोर्ट आ गई है, जिसमें लोगों में कोरोना से लड़ने वाली एंटीबॉडी का अच्छा लेवल मिला है। हेल्थ डिपार्टमेंट राजस्थान की ओर से ये सर्वे करवाया गया था।

 

राजस्थान में फिर बड़े केस

राजस्थान में वर्तमान में कोरोना की स्थिति देखे तो ये पिछले एक-डेढ़ सप्ताह से लगातार बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट देखे तो पूरे प्रदेश में 61 नए मरीज मिले है, जबकि एक मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही राजस्थान में इससे पहले 60 से ज्यादा मरीज एक ही दिन में पिछले साल सितम्बर में मिले थे। राज्य में वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 233 हो गई है। बता दें कि राज्य में वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 233 हो गई है। जिलेवार रिपोर्ट देखे तो बुधवार को सबसे ज्यादा 14 मरीज राजसमंद, जोधपुर में 11, अलवर में 7, बीकानेर, जयपुर, उदयपुर में 5, सीकर में 4, भीलवाड़ा, चूरू, झालावाड़, टोंक में 2 और सिरोही-बूंदी में एक-एक केस मिला है।

इतनी फीसदी लोगों में मिली एंटीबॉडी

डॉक्टर भारती मल्होत्रा के मुताबिक सैंपल की जांच की रिपोर्ट में अजमेर के 240 लोगों में से 239 लोगों में एंटीबॉडी का लेवल स्टेंडर्ड लेवल (17.4) से कहीं ऊपर मिला है। केवल एक ही मरीज ऐसा था जिसके एंटीबॉडी का लेवल स्टेंडर्ड लेवल से नीचे मिला। उन्होंने बताया कि इस सर्वे में जिन लोगों के सैंपल लिए गए उनमें ज्यादातर में वैक्सीन की डोज लगी थी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular