Sunday, May 19, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Elections 2024: कौन हैं Gourav Vallabh, जिन्होंने दिया कांग्रेस को...

Lok Sabha Elections 2024: कौन हैं Gourav Vallabh, जिन्होंने दिया कांग्रेस को इस्तीफा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को फिर बड़ा झटका लगा है, क्योंकि आज सुबह कांग्रेस प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने इस्तीफा दे दिया है। गौरव वल्लभ ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजे अपने इस्तीफे की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। ना ही मैं सनातन के खिलाफ नारे लगा सकता हूं।

वल्लभ को हार का सामना करना पड़ा

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने उदयपुर से विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें बीजेपी के ताराचंद जैन से करारी हार मिली थी। आपको बता दें कि यह वही सीट है जहां 2022 में कन्हैयालाल हत्याकांड हुआ था। उदयपुर निर्वाचन क्षेत्र राजस्थान के 200 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है। जानकारों के मुताबिक, वल्लभ को कन्हैयालाल हत्याकांड की वजह से हार का सामना करना पड़ा था।

उच्च शिक्षा पाली के बांगड़ कॉलेज से की

आपको बता दें कि गौरव वल्लभ राजस्थान के उदयपुर और झारखंड के जमशेदपुर से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।  वह चार्टर्ड अकाउंटेंट और अर्थशास्त्र के प्रोफेसर रहे हैं। आपको बता दें कि मरुधरा में जन्मे गौरव मूल रूप से जोधपुर के पीपाड़ गांव के रहने वाले हैं। उच्च शिक्षा पाली के बांगड़ कॉलेज से प्राप्त की। गौरव की प्रतिभा कॉलेज के दौरान ही सामने आने लगी थी।

Also Read:  Bikaner News: शादी का कार्ड पढ़कर रिश्तेदारों के उड़े होश, पढ़िए ऐसा क्या लिख दिया

गौरव क्राउड फंडिंग चर्चा में

गौरव की अर्थव्यवस्था पर मजबूत पकड़ है। मधु कोड़ा जब मुख्यमंत्री थे तब भी वह झारखंड सरकार के वित्तीय सलाहकार रहे हैं। हालाँकि, चुनावी मैदान में सीधे उतरने का यह उनका पहला मौका था। इसमें गौरव ने चुनावी फंड जुटाने के लिए क्राउड फंडिंग का भी इस्तेमाल किया. मदद ली थी. एक लोकप्रिय फाइनेंस प्रोफेसर द्वारा अपनाया गया फंडिंग का तरीका हाल के दिनों में काफी लोकप्रिय हो रहा है।

Also Read:  Rajasthan News: पिता CM की सुरक्षा में तैनात, बेटे ने ले…

गौरव क्राउड फंडिंग चर्चा में

गौरव की अर्थव्यवस्था पर मजबूत पकड़ है। मधु कोड़ा जब मुख्यमंत्री थे तब भी वह झारखंड सरकार के वित्तीय सलाहकार रहे हैं. हालाँकि, चुनावी मैदान में सीधे उतरने का यह उनका पहला मौका था। इसमें गौरव ने चुनावी फंड जुटाने के लिए क्राउड फंडिंग का भी इस्तेमाल किया. मदद ली थी. एक लोकप्रिय फाइनेंस प्रोफेसर द्वारा अपनाया गया फंडिंग का तरीका हाल के दिनों में काफी लोकप्रिय हो रहा है।

Also Read: Rajasthan News: कांग्रेस पूर्व विधायक विवेक धाकड़ ने किया सुसाइड, मौके…\

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular