Monday, May 20, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Election 2024: PM मोदी राजस्थान में भरेंगे चुनावी हुंकार, सार्वजनिक...

Lok Sabha Election 2024: PM मोदी राजस्थान में भरेंगे चुनावी हुंकार, सार्वजनिक बैठक को करेंगे संबोधित

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अप्रैल को राजस्थान के जयपुर ग्रामीण के कोटपुतली में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर में एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान वह उत्तराखंड और राजस्थान में बीजेपी के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। रैली की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कड़े सुरक्षा उपाय लागू किये गये हैं।

उत्तराखंड के बाद पीएम मोदी राजस्थान के लिए रवाना होंगे

उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को चुनाव होना है। फिलहाल, उत्तराखंड की पांचों सीटें 2014 से बीजेपी के पास हैं और राज्य में भी बीजेपी सत्ता में है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, बीजेपी प्रत्याशी और प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी उत्तराखंड में अपना कार्यक्रम पूरा करने के बाद राजस्थान के लिए रवाना होंगे।

Also Read: Rajasthan Crime: फौजी ने मौत की रची थी झूठी कहानी, सच्चाई सामने आने पर खाया जहर

पीएम मोदी की रैली में ये सामान ले जाने पर रोक

कार्यक्रम स्थल पर तैनात पुलिस कर्मियों को किसी भी हैंडबैग, ज्वलनशील पदार्थ के साथ ही अन्य सामग्री पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया गया. इस मौके पर आईजी विजिलेंस केके वीके, डीआइजी कुमाऊं रेंज योगेन्द्र रावत, एसएसपी मंजूनाथ टीसी, 46वीं वाहिनी पीएसी सेनानायक पंकज भट्ट, एसपी क्राइम चन्द्रशेखर घोडके समेत कई पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

इसके बाद पुलिस लाइन से मोदी मैदान तक डेमो किया गया. इसमें प्रधानमंत्री के काफिले में शामिल 32 गाड़ियां पुलिस लाइन से मोदी मैदान पहुंचीं. डेमो के दौरान कुछ देर के लिए नैनीताल हाईवे, डीडी चौक और तीनपानी रोड पर आने वाले वाहनों को रोक दिया गया।

Also Read: Rajasthan News: लॉरेंस बिश्नोई गैंग मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई,…

रैली की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस अलर्ट पर है

जनसभा के दौरान पीएम मोदी उत्तराखंड और राजस्थान में बीजेपी के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. रैली की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कड़े सुरक्षा कदम उठाए गए हैं. बता दें, पहले चरण में 19 अप्रैल को उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है. फिलहाल, उत्तराखंड की पांचों सीटें 2014 से बीजेपी के पास हैं और राज्य में भी बीजेपी सत्ता में है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, बीजेपी प्रत्याशी समेत कई लोग मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए पार्टी के प्रांतीय नेतृत्व ने तैयारी शुरू कर दी है. पीएम मोदी उत्तराखंड में अपना कार्यक्रम पूरा करने के बाद राजस्थान के लिए रवाना होंगे।

Also Read: Rajasthan News: अमित शाह का जोधपुर दौरा आज,लोकसभा संयुक्त कोर कमेटी…

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 3 अप्रैल को जनसभा करेंगे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन अप्रैल को पिथौरागढ और विकासनगर में जनसभाएं करेंगे। लोकसभा चुनाव-2024 को ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड भाजपा ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से प्रधानमंत्री की प्रत्येक लोकसभा सीट के तहत एक बैठक करने को कहा है।  राज्य में मोदी। आपको बता दें, उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए सबसे ज्यादा डिमांड पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की है. पार्टी के इन सुपरस्टार प्रचारकों के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की सबसे ज्यादा मांग है. पांचों सीटों पर उतारे गए उम्मीदवार इस कोशिश में हैं कि कम से कम उनके विधानसभा क्षेत्रों में इन सभी नेताओं की जनसभाएं हो।

Also Read: Rajasthan News: ED को मिली बड़ी सफलता, करोड़ों का सामान किया…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular