Monday, May 20, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Election 2024: BJP की दूसरी सूची में टिकट मिलेगा या...

Lok Sabha Election 2024: BJP की दूसरी सूची में टिकट मिलेगा या कटेगा? 10 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों की धड़कनें तेज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्य़ूज़),Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने राजस्थान में अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पांच सांसदों के नाम हटाकर 15 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इधर, राजस्थान की 10 लोकसभा सीटों पर अभी नामों का ऐलान होना बाकी है। पहली लिस्ट में बीजेपी 5 सांसदों के टिकट रद्द. इसके बाद 10 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ गई हैं। प्रत्याशियों में बेचैनी है कि क्या उनका टिकट रहेगा या कटेगा?

इन 10 सीटों का बेसब्री से इंतजार है

बीजेपी ने राजस्थान की कुल 25 लोकसभा सीटों के लिए अपनी पहली सूची घोषित कर दी है। जिसमें उन्होंने 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। लेकिन अभी भी 10 सीटों पर बीजेपी के नामों का ऐलान होना बाकी है।

Also Read: Bhiwani : 70 साल के शख्स ने स्वच्छता का दिया संदेश,…

इनमें अजमेर, भीलवाड़ा, दौसा, गंगानगर, जयपुर ग्रामीण, झुंझुनू, करौली, धौलपुर, राजसमंद और टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीटें शामिल हैं. वहीं बीजेपी ने पहली सूची में बीकानेर, चूरू, सीकर, अलवर, भरतपुर, नागौर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, कोटा और झालावाड़ बारां से उम्मीदवारों की घोषणा की है।

मिशन 25 को लेकर बैठकों का दौर जारी है

राजस्थान में बीजेपी के मिशन 25 को लेकर रविवार को भी बैठकों का दौर जारी रहा। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में बैठकें हुईं। इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त संयोजक, प्रभारी और सह-प्रभारी शामिल हुए। बैठक में बीजेपी के मिशन 25 को लेकर रणनीति तैयार की गई। इस दौरान पहली लिस्ट जारी होने के बाद बीजेपी ने अपना पूरा प्लान तैयार कर लिया।अब अगली सूची को लेकर भी मंथन किया गया.

Also Read: Rajasthan Crime: बेटी ने किया शादी से इनकार तो बाप उतारा…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular