Tuesday, July 2, 2024
HomeकोटाThe Kashmir Files : कोटा में ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बवाल जारी,...

The Kashmir Files : कोटा में ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बवाल जारी, शहर में एक महीने के लिए लगी धारा 144

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, कोटा।
The Kashmir Files : कोटा जिले के सिनेमाघरों में हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ द कश्मीर फाइल्स ‘ की स्क्रीनिंग के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर अधिकारियों ने 22 मार्च से 21 अप्रैल तक जिले भर में दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 लगाने का सोमवार को आदेश दिया है। चूंकि यह कदम कई त्योहारों से पहले सावधानी बरते हुए उठाया गया है। (The Kashmir Files)

Also Read : Corona Vaccination in Rajasthan :12 से 14 साल के सवा लाख से ज्यादा बच्चों को लगा कोरोनारोधी टीका

जिला कलेक्टर एवं जिलाधिकारी (कार्यवाहक) राजुकमार सिंह (Rajukmar Singh) की ओर से जारी आदेश के तहत भीड़ के जमा होने, विरोध-प्रदर्शन करने, जुलूस और मार्च निकालने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। इस अवधि में चेती चंद, महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, बैसाखी, जुमा-तुल-विदा के त्योहार पड़ेंगे। ऐसे में आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि यह आदेश सरकारी कामों जैसे कोविड टीकाकरण (Kovid vaccination) और पुलिस कार्यक्रमों पर लागू नहीं होगा। (The Kashmir Files)

फिल्म कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी

बीते 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी हैं। साथ ही द कश्मीर फाइल्स ” को अन्य राज्यों में मध्य प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, त्रिपुरा, गोवा, उत्तराखंड में फ्री टैक्स के तहत सिनेमाघरों में दिखाई जा रही है। जहां पर ये फिल्म 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के इर्द-गिर्द घूमती है और इसे डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित किया गया है, जिन्हें ‘ताशकंद फाइल्स’, ‘हेट स्टोरी’ और ‘बुद्ध इन ए ट्रैफिक जाम’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। (The Kashmir Files)

Also Read : Tantrik Raped A Girl In Ajmer मौत का डर दिखाकर तांत्रिक ने युवती से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Also Read : Finance and Appropriation Bill : सीएम गहलोत ने कहा-कुशल वित्तीय प्रबंधन से धरातल पर लागू करेंगे बजट घोषणाएं

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular