Friday, July 19, 2024
HomeकोटाNEET UG Paper Leak Case: NEET परीक्षा को लेकर कोटा में विरोध...

NEET UG Paper Leak Case: NEET परीक्षा को लेकर कोटा में विरोध प्रदर्शन, NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज

- Advertisement -

India News Rajasthan ( इंडिया न्यूज ) NEET UG Paper Leak Case: देशभर में नीट यूजी 2024 परीक्षा में धांधली का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। राजस्थान के कोटा में भी छात्र संगठन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने नीट यूजी परीक्षा में धांधली के विरोध में आज कोटा जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। एनएसयूआई के राजस्थान प्रभारी अखिलेश यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कोटा जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे थे, जहां प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। इस बीच बैरिकेडिंग पार करते समय हाथापाई होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और लाठियां भांजकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को खदेड़ा।

परीक्षा रद्द करने की मांग

एनएसयूआई के राजस्थान प्रभारी अखिलेश यादव का कहना है कि नीट परीक्षा में धांधली को लेकर एनएसयूआई देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। कोटा में भी एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया है, हमारी एक ही मांग है कि नीट परीक्षा रद्द की जाए और इसकी सीबीआई जांच कराई जाए।

पूरे देश में मचा है हंगामा

नीट परीक्षा को लेकर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि पेपर लीक नहीं हुआ है। आम और मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए यह बड़ा झटका है। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि राजस्थान, गुजरात, बिहार समेत कई राज्यों में पेपर लीक माफिया सक्रिय हैं। बच्चे साल भर मेहनत करते हैं और जब पेपर लीक की ऐसी घटनाएं होती हैं तो उनके सपने टूट जाते हैं।

Also Read: Kota Student Suicide: IIT JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने की खुदकुशी, 6 महीनों में अबतक 11 मामले

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular