Monday, May 20, 2024
HomeकोटाKota Student Suicide: कोटा में एक और छात्रा ने की सुसाइड की...

Kota Student Suicide: कोटा में एक और छात्रा ने की सुसाइड की कोशिश, इस तरह बची चान

- Advertisement -

India News Rajasthan ( इंडिया न्यूज ) Kota Student Suicide: राजस्थान के कोटा में एक बार फिर छात्रा के द्वारा सुसाइड की कोशिश की गई है। मगर इस बार उसकी जान बच गई। जानकारी के मुताबिक स्टूडेंट एंटी हैंगिंग डिवाइस की वजह से बच गई है। बता दें कि कोटा में यह पहला मामला है जहां कोई छात्र या छात्रा की जान हैंगिंग डिवाइस के कारण बची है। नहीं तो ज्यादातर स्टूडेंट फंदे से झूल कर अपनी जान गवां देते हैं।

प्रशासन की सतर्कता से बची जान  

बता दें कि बढ़ रहे सुसाइड के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क हो गया था। जिसके बाद उनके तरफ से सख्ती अपनाते हुए हॉस्टल संचालकों से हैंगिंग डिवाइस लगवाने शुरू करवाए। बता दें कि शहर में एंटी हैंगिंग डिवाइस नहीं पाए जानें पर सख्त कार्रवाई के निर्देश हैं।

कहां का है मामला

ये मामला कोटा के जवाहर नगर क्षेत्र का है जहां के हॉस्टल संचालक ने जानकारी देते हुए बताया कि कोचिंग छात्रा उनके हॉस्टल में पंखे से लटककर खुदकुशी की कोशिश कर रही थी। वो जैसे ही पंखे से लटकी वैसे ही एंटी हैंगिंग डिवाइस के साथ पंखा भी नीचे आ गया और छात्रा की जान बच गई। बता दें एंटी हैंगिंग डिवाइस में 40 किलो से ज्यादा वजन आते ही वो अपने आप नीचे आ जाता है।

 क्या है कारण

खुदकुशी की कोशिश करने वाली छात्रा उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। वो कोटा में नीट की तैयारी कर रही है। वहीं आत्महत्या के प्रयास के कारणों के बारे में बताया जा रहा है कि बच्ची ने डिप्रेशन की वजह से ये कदम उठाया था। फिलहाल 17 वर्ष की लड़की की जान बच गई है।

Also Read: Indian Army: पाक बॉर्डर के पास स्थापित हुआ पहला अपाचे अटैक हेलिकॉप्टर स्क्वाड्रन, जानें इसकी खासियत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular