Sunday, May 19, 2024
HomeजोधपुरAsaram Bapu News: पुणे में होगा आसाराम का इलाज? जोधपुर हाईकोर्ट ने...

Asaram Bapu News: पुणे में होगा आसाराम का इलाज? जोधपुर हाईकोर्ट ने मांगी पूरी डिटेल

- Advertisement -

India News Rajasthan ( इंडिया न्यूज ) Asaram Bapu News: आसाराम से जु़ड़ी बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल शुक्रवार 15 मार्च को राजस्थान हाई कोर्ट ने आसाराम बापु की अर्जी पर उनके इलाज का विवरण मांगा है। बता दें कि आसाराम ने महाराष्ट्र के पुणे में माधवबाग हॉस्पिटल में आयुर्वेद इलाज के लिए याचिका दायर की थी। जिसपर सुनवाई करने हुए कोर्ट के द्वारा पूरे इलाज का विवरण मांगा गया है।

हॉस्पिटल से जानकारी लाने के निर्देश

वहीं कोर्ट ने आसाराम के वकील को आदेश दिया है कि 20 मार्च की अगली सुनवाई से पहले अस्पताल की सारी जानकारी लाकर जमा करें। वहीं हाई कोर्ट के द्वारा यह भी निर्देश दिया गया है कि मुंबई और जोधपुर के पुसिल आयुक्तों से आसाराम को पुणे ठहरने साथ ही ले जाने के लिए कितने पुलिस बल की जरूरत है उसके बारे में कोर्ट को अवगत कराएं।

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर किया था इंकार

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर 1 मार्च को जेल की सजा काट रहे आसाराम बापु को बड़ा झटका दिया था। कोर्ट ने आसाराम की स्वास्थ्य से संबंधित याचिका सुनने पर इंकार कर दिया था। वहीं आसाराम के वकील ने इसके लिए राजस्थान हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

क्यों सजा काट रहे आसाराम

दरअसल, आसाराम के नाम से मशहूर आसुमल हरपलानी को 2013 में अपने आश्रम में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार सहित कई अपराधों के लिए जोधपुर की विशेष POCSO अदालत ने 2018 में दोषी ठहराया था। 2013 में 33 वर्षीय महिला से बलात्कार, छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न के एक अन्य मामले में भी उन्हें 2023 में आजीवन कारावास की सजा दी गई है।

Also Read: Kota Student Suicide: कोटा में एक और छात्रा ने की सुसाइड की कोशिश, इस तरह बची चान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular