Monday, May 20, 2024
HomeकोटाKota News: कोटा से भागा कोचिंग छात्र 5 महीने बाद केरल में...

Kota News: कोटा से भागा कोचिंग छात्र 5 महीने बाद केरल में मिला, सामने आई बड़ी वजह

- Advertisement -

India News Rajasthan ( इंडिया न्यूज ) Kota News: कोटा पुलिस द्वारा जिले में नाबालिग बच्चों की तलाश के लिए 100 दिवसीय एक्शन प्लान के तहत चलाए जा रहे ऑपरेशन खुशी-VII के तहत मानव तस्करी विरोधी यूनिट को बड़ी सफलता मिली है। अक्टूबर 2023 से लापता चल रहा नाबालिग कोचिंग छात्र वर्कला शिवगिरी जिला त्रिवेन्द्रम, केरल से मिला है।

बिहार का रहने वाला था छात्र 

एसपी अमृता दुहन ने बताया कि 9 नवंबर 2023 को बिहार के सुपौल जिला निवासी परिवादी ने विज्ञान नगर थाने में रिपोर्ट दी कि उसका 17 साल का बेटा इंदिरा कॉलोनी स्थित एक हॉस्टल में रहकर आईआईटी की कोचिंग कर रहा है। 5 अक्टूबर को वह बिना किसी को बताए कमरे से निकल गया और फिर वापस नहीं लौटा। इस पर रिपोर्ट दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरू की गई। लेकिन पांच माह बाद भी कोई सफलता नहीं मिली। तब लापता बच्चे की तलाश के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी के नेतृत्व में मानव तस्करी विरोधी यूनिट की एक टीम का गठन किया गया और ₹10 हजार का इनाम घोषित किया गया।

पुलिस ने की बच्चे की तलाश

गठित टीम ने बच्चे के दोस्तों और परिचितों से जानकारी एकत्र की और बैंक खाते और सोशल मीडिया अकाउंट का विवरण प्राप्त किया। इस दौरान बच्चे ने अपने किसी दोस्त या परिचित से संपर्क नहीं किया। सोशल मीडिया और जीमेल अकाउंट के साथ-साथ मोबाइल नंबर भी बदल दिए गए।

सामने आई बड़ी वजह

एसपी दुहन ने बताया कि काउंसलिंग के दौरान सामने आया कि कोटा से पलायन करने से पहले बच्चे ने सोचा था कि इंजीनियरिंग की कोचिंग के बाद, 12वीं पास करने और कैंपस प्लेसमेंट के बाद, इंजीनियरिंग करने में 5-6 साल लगेंगे। इसके बदले वह ऑनलाइन ट्रेडिंग करके कोई बड़ा काम कर सकते हैं। समुद्र के आसपास का क्षेत्र पसंद आने के कारण वे वर्कला, शिवगिरि, ब्लैक बीच डिस्ट्रिक्ट, त्रिवेन्द्रम, केरल पहुंच गया।

Also Read: Lok Sabha Election: कांग्रेस के ये दिग्गज हो सकते हैं BJP में शामिल, कई नेताओं की साख दांव पर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular