Sunday, July 7, 2024
HomeकोटाKota News: कोटा में स्टूडेंट सुसाइड की रोकथाम को लेकर ABVP कार्यकर्ताओ...

Kota News: कोटा में स्टूडेंट सुसाइड की रोकथाम को लेकर ABVP कार्यकर्ताओ का विरोध प्रदर्शन, कोचिंग संस्थान नही कर रही दी गई गाइडलाइन फॉलो

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Kota News: शिक्षा नगरी कोटा में कोचिंग स्टूडेंट सुसाइड की रोकथाम को लेकर आज एबीवीपी कार्यकर्ताओ ने विरोध प्रदर्शन किया। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने 10 सूत्री मांग पत्र का ज्ञापन भी जिला कलेक्टर को सौंपा। कोटा महानगर मंत्री पुलकित गहलोत ने बताया “प्रशासन के द्वारा सुसाइड रोकने के लिए दी गई गाइडलाइन की कोई भी कोचिंग संस्थान फॉलो नहीं कर रहे मात्र दिखावा करने का प्रयास किया जा रहा है, जबकि जमीनी हकीकत कुछ और है। आने वाले समय में विद्यार्थी परिषद इस विषय को लेकर एक अभियान पूरे कोटा शहर में चलाएगा”

21 कोचिंग स्टूडेंट कर चुके आत्महत्या 

उन्होंने आगे कहा “कोटा की लाइफ लाइन कोचिंग इंडस्ट्री के लिए सुसाइड के मामले घातक सिद्ध हो रहे हैं। इसका सीधा दुष्प्रभाव कोटा शहर की अर्थव्यवस्था और सामाजिक जीवन पर पड़ेगा।” महानगर सहमंत्री दीप्ति मेवाड़ा ने बताया “इस वर्ष करीब 21 कोचिंग स्टूडेंट आत्महत्या कर चुके हैं” उन्होंने बताया “प्रशासन की ओर से जारी की गई गाइडलाइन की कोचिंग संस्थान हॉस्टल संचालक पीजी वालों को सख्ती से पालना करनी चाहिए”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular