Sunday, July 7, 2024
HomeकोटाKota Coaching Institute : कोचिंग विद्यार्थियों की दस्तक से कोटा में आई...

Kota Coaching Institute : कोचिंग विद्यार्थियों की दस्तक से कोटा में आई खुशहाली

कोरोना महामारी के तीन वर्ष बाद नए सत्र से कोटा में अन्य राज्यों से आने वाले कोचिंग विद्यार्थियों की संख्या तेजी से बढ गई है। इससे कोचिंग संस्थानों, हॉस्टल, मैस तथा मार्केट में नये सत्र की खुशहाली देखने का मिल रही है।

- Advertisement -

Kota Coaching Institute

इंडिया न्यूज़, कोटा।
Kota Coaching Institute : कोरोना महामारी के तीन वर्ष बाद नए सत्र से कोटा में अन्य राज्यों से आने वाले कोचिंग विद्यार्थियों की संख्या तेजी से बढ गई है। इससे कोचिंग संस्थानों, हॉस्टल, मैस तथा मार्केट में नये सत्र की खुशहाली देखने का मिल रही है। कदम-कदम पर कोचिंग विद्यार्थियों की हलचल से शहर की आवासीय कॉलोनी में पीजी रूम से टू-लेट के बोर्ड हटने लगे हैं। ऑटोरिक्शा, रेस्तरां, होटल, स्टेशनरी, साइकिल, मोबाइल सहित सभी क्षेत्रों में नये विद्यार्थियों के लिये पलक-पावडे बिछाये जा रहे हैं। (Kota Coaching Institute)

Also Read : Hazrat Khwaja Moinuddin Chishti : बॉलीवुड अभिनेता रज़ा मुराद ने की गरीब नवाब दरगाह की ज़ियारत

सोमवार को इंद्र विहार में एलन कॅरिअर इंस्टीटयूट के सद्भाव परिसर में जेईई के विद्यार्थियों का ओरियंटेशन समारोह हुआ, जिसमें 3000 से अधिक विद्यार्थी एवं अभिभावक शामिल हुए। अगले सप्ताह में एलन के 14 ओरिएंटेशन सत्रों में करीब 20 हजार विद्यार्थी एवं अभिभावक शामिल होंगे। (Kota Coaching Institute)

एक अच्छा इंसान बनकर जायें

एलन निदेशक बृजेश माहेश्वरी (Brijesh Maheshwari) ने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को रोजाना पॉजिटिव रहना है। रोज यह सोेचें कि मैं कोटा किसलिये आया हूं, मेरा लक्ष्य क्या है। कोटा आकर संकल्प करें कि यहां से कुछ बनकर ही निकलेंगे। आप अपने माता-पिता से दूर तो हो रहे हैं, लेकिन ध्यान रखें कि ये दुरियां आपके संकल्प की नजदीकियां बढ़ाएंगी। शिक्षा के साथ संस्कार देना एलन की परम्परा है। आप आईआईटीयन या डॉक्टर बनने के साथ एक अच्छा इंसान बनकर जायें। वाइस सीनियर प्रेसिडेंट विनोद कुमावत ने संस्थान की कार्य प्रणाली, सुविधाओं और व्यवस्थाओं की जानकारी दी। अंत में ‘रूक जाना नहीं, कहीं तू हार के…’ गीत गाते हुए विद्यार्थियों को सफल इंसान बनने के लिए शुभकामनाएं दी। (Kota Coaching Institute)

Also Read : Mines Department Udaipur : उदयपुर जिले में 2021-22 में खान विभाग का रिकॉर्ड राजस्व
Also Read : Decision of Rajasthan High Court : चौकीदार को नियमित नहीं करने का दस साल पुराना आदेश रद्द
Also Read : Corona Update 05 April 2022 : राजस्थान में कोरोना के 8 नए मामले, कोई मौत नहीं

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular