Sunday, July 7, 2024
HomeकोटाKota ACB Give Details of Action Taken in 2021 कोटा रेंज में...

Kota ACB Give Details of Action Taken in 2021 कोटा रेंज में 67 कार्रवाई को एसीबी ने दिया है अंजाम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कोटा:

Kota ACB Give Details of Action Taken in 2021 : कोटा एसीबी ने साल 2021 में की गई कार्रवाई के बारे में आज मीडिया को जानकारी दी। एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्र सिंह ने बताया कि साल 2020 के मुकाबले साल 2021 में 8 कार्रवाई अधिक हुई है। साल 2021 में 67 कार्रवाई की गई है। जिसमें कोटा शहर में 25 कार्रवाई हुई है। इस कार्रवाई में 30 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं।

कोटा देहात में 13 कार्यवाही हुई है। जिसमें 18 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। ठाकुर चंद्रशील ने बताया की साल 2021 में सबसे बड़ी कार्रवाई हैंगिंग ब्रिज पर की गई, जहां पर यूपी के एक आईआरएस अधिकारी को पकड़ा। जिसके कब्जे से टीम ने 16 लाख रुपए बरामद किए थे। यह रुपए अवैध वसूली के थे, जिनको मिठाई के डब्बे में ले जाए जा रहा था।(Kota ACB Give Details of Action Taken in 2021)

पूरी निष्पक्षता से की जाती है जांच (Kota ACB Give Details of Action Taken in 2021)

इसके साथ ही भारत माला प्रोजेक्ट के तहत मुआवजा दिलाने की बात पर एसीएम और एसडीएम सहायक को रिश्वत के साथ ट्रेप किया था। इस मामले में एसडीएम के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त सांगोद और देई थाने के एसएचओ को भी रिश्वत प्रकरण के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इन कार्रवाई के बाद कहीं ना कहीं दलालों और अधिकारियों में दहशत फैली हुई है।

ठाकुर चंद्रशील ने कहा कि कई कार्रवाई ऐसी है जिसकी भनक आरोपियों को लग जाती है। इन मामलों में भी आरोपियों के खिलाफ पूरी निष्पक्षता के साथ जांच की जा रही है। हमारा यह दायित्व बनता है कि हमारे पास कोई परिवादी आए तो वह निराश नहीं जाए और उसका काम कार्रवाई के बाद भी कहीं नहीं रुके। (Kota ACB Give Details of Action Taken in 2021)

Also Read : Lapse in PM Security पीएम सुरक्षा में हुई चूक का मामला, पंजाब के डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी पर हो सकती है सख्त कार्रवाई

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular