Sunday, July 7, 2024
Homeकोटाडकनिया रेलवे स्टेशन पर पटरियों के पास लगी आग, सवा घंटे ठप...

डकनिया रेलवे स्टेशन पर पटरियों के पास लगी आग, सवा घंटे ठप रहा रेल यातायात

आग इतनी तेज थी कि प्रशासन को रेल यातायात रोकना पड़ा। सूचना के बाद भी एक भी दमकल गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। रेल कर्मचारियों ने ही बड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, कोटा।
Dakaniya Railway Station : डकनिया रेलवे स्टेशन पर रेल पटरी के पास रात अचानक आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि प्रशासन को रेल यातायात रोकना पड़ा। सूचना के बाद भी एक भी दमकल गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। रेल कर्मचारियों ने ही बड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद रेल यातायात सामान्य हो सका।

Dakaniya Railway Station

स्थानीय निवासियों ने बताया कि आग रात करीब आठ बजे अपलाइन के पास कचरे और झाड़ियों में लगी थी। आग थोडी दूर लगी थी, लेकिन यह तेजी से फैलती हुई लाइन के नजदीक पहुंच गई। सूखी झाड़ियों होने के कारण आग ऊंची-ऊंची लपटों के साथ तेजी से फैली।

राजधानी ट्रेन काफी देर तक कोटा स्टेशन पर खड़ी रही

सूचना पर मौके पर जुटे रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और रेलवे कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। आरपीएफ (RPF) और कर्मचारी आसपास से बाल्टियों में पानी लाकर आग पर डालते रहे। करीब सवा घंटे की मशक्कत के बाद रात सवा नौ बजे आग पर काबू पाया जा सका। कर्मचारियों ने बताया कि मामले की जानकारी नगर निगम अग्निशमन विभाग (Municipal Fire Department) को भी दी गई थी, लेकिन घटना के डेढ़ घंटे बाद भी एक भी दमकल गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। कर्मचारियों ने बताया कि अगर एक भी दमकल मौके पर पहुंच जाती तो आग काफी पहले बुझ जाती। पटरियों के पास आग लगने की सूचना पर प्रशासन ने एहतियात के तौर पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया। इसके चलते कई ट्रेनें रास्ते में अटकी रहीं। राजधानी ट्रेन काफी देर तक कोटा स्टेशन पर खड़ी रही।

Also Read : सामाजिक कार्यक्रम से लौटते समय टायर फटने से एसयूवी पलटी, दो लोगों की मौत

Also Read : जावर खदान में सिर पर बड़ा पत्थर गिरने से श्रमिक की मौत

Also Read : राजस्थान में मिले कोरोना के दस नए मरीज, जयपुर जिले में सर्वाधिक 46 सक्रिय मरीज

Also Read : भाजपा आज निकालेगी न्याय यात्रा, भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी होगें शामिल

Also Read : अलवर जयपुर हाईवे पर बस-ट्रैक्टर ट्रॉली की भीषण टक्कर में तीन की मौत, 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular