Monday, May 20, 2024
Homeखाना खजानाDiwali 2023: दिवाली पर खास है राजस्थानी लड्डू, जानें कीमत

Diwali 2023: दिवाली पर खास है राजस्थानी लड्डू, जानें कीमत

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) Diwali 2023: दिवाली का त्योहर आने वाला है जो पूरे देश भर में काफी धूम धाम के साथ मनाया जाएगा । इस त्योहार में लोग पटाखे जलाने के साथ एक दूसरे के घर मिठाइयां देकर एक दूसरे को पर्व की बधाई देते हैं। जिस वजह से इस खास मैके पर मिठाइयों की मांग और भी अधिक बढ़ जाती है।

झुमरी तिलैया में है ऐसी दुकान जहां बनाई जाती है एक से एक मिठाइयां

झुमरी तिलैया के बाईपास रोड पर एक शिव वाटिका दुकान है जहां दिवाली के खास अवसर पर एक से बढ़कर एक मिठाइयां बनाई जा रही हैं। जिसमें सबसे अधिक मांग राजस्थानी स्पेशल घी लड्डू की है। लोग दूर दूर से इनकी दूकान पर आकर मिठाइयां लेते हैं और अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के यहां भिजवाते हैं।

इस मिठाई की काफी डिमांड है: शिव वाटिका के संचालक

शिव वाटिका के संचालक ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके द्वारा पिछले 20 वर्षों से दीपावली के शुभ अवसर पर मिठाई तैयार कराई जा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि लड्डू बनाने में इस्तेमाल होने वाला बेसन वह खुद से ही तैयार करवाते हैं। बता दें कि इनके दुकान पर राजस्थानी स्पेशल घी लड्डू की कीमत 520 रुपये प्रति किलो है। दूर दूर से लोग इनके दुकान से यह लड्डू पैक करवा कर रिश्तेदारों के यहां भेजवाते हैं।

Also Read: Rajasthan Election 2023: जयपुर में रोड शो चुनावी प्रचार का आगाज करेंगे राहुल गांधी, इलेक्शन को लेकर उनपर उठ रहे थे सवाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular